भारत बनाम पाकिस्तान मैच में भारतीय टीम की 05 बड़ी गलतियां

भारत बनाम पाकिस्तान:  कल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भारत और पाकिस्तान का आमना सामना हुआ और इस फाइनल मैच में पाकिस्तान ने भारत को 180 रनों से करारी शिकस्त देे दी। पाकिस्तान की इस जीत के हीरो रहे उनके तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर जिन्होंने भारतीय त्रिदेव विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन तीनों को आउट कर दिया था।

भारत की तरफ से भी हार्दिक पांड्या ने काउंटर अटैक किया था लेकिन एक अकेला क्या कर सकता है क्योंकि भारतीय पारी के दौरान हार्दिक पांड्या के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। युवराज सिंह और शिखर धवन में कुछ अच्छे शॉट खेले थे लेकिन वह अपने पारी को बड़ा नहीं कर पाए।

आइए देखते हैं भारत बनाम पाकिस्तान मैच में भारतीय टीम के द्वारा हुई 5 सबसे बड़ी गलतियां-

1. बुमराह तूने कर दिया गुमराह-

Jaspreet Bumrah, Jaspreet Bumrah No Ball, भारत बनाम पाकिस्तान

कल भारतीय टीम पूरे 50 ओवरों में सिर्फ 3 पाकिस्तानी बल्लेबाजों को आउट कर पाई और इन 3 विकेट्स में से बुमराह ने एक भी विकेट नही लिया। कल पाकिस्तानी टीम की पारी की शुरुआत के दौरान भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी की थी लेकिन वह विकेट नहीं ले पा रहे थे।

भुवनेश्वर के साथ भारतीय गेंदबाजी की शुरुआत करने आए जसप्रीत बुमराह ने पारी की शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी की थी और उन्होंने पाकिस्तानी ओपनर बल्लेबाज फखर ज़मन को आउट भी कर दिया था। लेकिन जिस बॉल में वह आउट हुए थे अंपायर ने वह बॉल नोबॉल करार दे दी उसके बाद तो फकर जमान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया था।

Related Posts