आईपीएल के 5 “पनौती” खिलाड़ी जो जिस टीम में गए वो टीम कभी आईपीएल नही जीत पाई

एबी डिविलियर्स

पिछले 10 साले में आईपीएल बहुत ज्यादा बदल चुका है और इस बदलाव का कारण रहै है आईपीएल के खिलाड़ी, बहुत सारे खिलाड़ियों ने आईपीएल में खेलकर शोहरत कमाई और कुछ खिलाड़ीयो ने आईपीएल में खेलकर अपने नाम को बड़ा किया।

और कुछ खिलाड़ीयो ने आईपीएल मैचों में अच्छा पर्दशन किया और कुछ खिलाड़ी फैल हो गए लेकिन आज Sportzpari.com आपके लिए आईपीएल के 5 ”पनौती” खिलाड़ी लेकर आया है।

जिन्होंने टीम में रहते हुए अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उनके प्रदर्शन के बावजूद वो कभी भी अपनी टीम को आईपीएल के खिताब नही दिला पाय।

आइए देखते हैं आईपीएल के 5 ”पनौती” खिलाड़ी-

1.क्रिस गेल-

Chris Gayle

जी हां, इस लिस्ट में पहले खिलाड़ी है क्रिस गेल, क्रिस गेल अब तक जिसकी टीम में रहे हैं वह टीम कभी भी IPL का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई हैं पहले क्रिस गेल कोलकाता नाइट राइडर्स में थे तो कोलकाता नाइट राइडर्स कभी भी फाइनल तक नहीं पहुंच पाई।

और फिर 2011 के बाद से ही क्रिस गेल अबतक रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु का हिस्सा है लेकिन अभी तक रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु IPL का खिताब नहीं जीत पाई है। क्रिस गेल दुनिया के नंबर वन 1 बल्लेबाज है। उन्होंने अब तक 9975 रन बनाए हैं लेकिन यह उनकी बुरी किस्मत की हो सकती है कि वह अब तक IPL का खिताब नहीं जीत पाए है।

ALSO SEE-IPL इतिहास की पहली गेंद और पहला विकेट लेने वाले खिलाड़ी

2. AB डिविलियर्स-

आईपीएल के 5 ''पनौती" खिलाड़ी

हा, एबी डिविलियर्स इस लिस्ट में शामिल है एबी डी विलियर्स अब तक IPL के सभी सीजन खेले हैं लेकिन अभी तक वह IPL का खिताब नहीं जीत पाए हैं पहले वह दिल्ली डेयरडेविल्स में था जहां पर भी उन्हें खिताब नसीब नहीं हुआ।

इसके बाद पिछले कुछ सीजन से वह रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की तरफ से खेल रहे हैं लेकिन अभी तक वह अपनी टीम को IPL का खिताब नही जीता पाय है।

3.केविन पीटरसन-

केविन पीटरसन

केविन पीटरसन IPL इतिहास के सफलतम बल्लेबाजों में से एक रहे हैं 2009 में अपने IPL करियर की शुरुआत करने वाले केविन पीटरसन ने 2009 में बेंगलुरु की तरफ से खेला था।

उसके बाद डेक्कन चार्जर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और पुणे की टीम से भी खेलते नजर आए लेकिन वह इनमें से किसी भी टीम को IPL का खिताब नहीं जीता पाए।

ALSO SEE-RCB की टीम के लिये बड़ी खुशखबरी विराट कोहली हुए फिट खुद कोहली ने बताया

4.जहीर खान-

जहीर खान

भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाज अभी तक IPL का कप नहीं जीत पाए है IPL की शुरुआत मुंबई इंडियन से करने वाले जहीर खान अब तक रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेल चुके हैं लेकिन जब वह इन टीमों के साथ रहे हैं तब यह टीम में IPL का खिताब नहीं जीत पाई हैं।

5.इरफान पठान-

इरफान पठान

भारतीय टीम के पूर्व सदस्य इरफान पठान ने अब तक IPL में बहुत सारी टीमों के साथ खेला है इंडियन प्रीमियर लीग के पहले 3 साल किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेले। उसके बाद वह सनराइजर्स हैदराबाद दिल्ली डेयरडेविल्स और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की तरफ से भी खेलने लेकिन कभी भी अपनी टीम को आईपीएल का खिताब नही जीता पाए।

ये थे आईपीएल के 5 ”पनौती” खिलाड़ी  जो कभी भी अपनी IPL टीम को IPL का किताब नहीं जीता पाए इन खिलाड़ियों में विराट कोहली इसलिए नहीं है क्योंकि वह अभी तक जितने भी IPL खेले हैं सभी RCB की तरफ से खेले हैं।

Related Posts