WWE में 2016 में सर्वाधिक मैच जीतने वाले 5 सुपरस्टार्स

2016 खत्म होने को है और अब हम सभी 2017 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं लेकिन जाते जाते 2016 हमें बहुत सी अच्छी यादें देते हुए जा रहा है।

2016 wwe मैं भी बहुत खास है क्योंकि इस साल wwe को बहुत सारे सरप्राइज मिले उनमें से कुछ है ड्राफ्ट का होना एजे स्टाइल्स के रूप में wwe को फ्यूचर स्टार मिलना।

इसके अलावा हमें इस साल wwe कुछ बदली-बदली सी भी लगी और wwe नए साल अपने पोस्ट पर ज्यादा फोकस ना कर कर अपने फ्यूचर पर ज्यादा फोकस किया और इसका सबूत है यह 5 Superstars।

इन पांचो सुपर स्टार्स ने इस साल सर्वाधिक मैच जीते हैं और इन सुपरस्टार समय से कोई भी ऐसा सुपरस्टार है जो wwe में बहुत समय से हो।

आइए देखते हैं कि कौन है वह 5 Superstars जिन्होंने इस साल सबसे ज्यादा मैच जीते हैं।

 

5.बिग E

इस साल द न्यू डे ने  डेमोलिशन के सबसे ज्यादा दिनों तक टैग टीम टाइटल अपने पास रखने का रिकॉर्ड तोड़ा और इसके लिए द न्यू डे ने हर पे पर व्यू और बहुत सी बार Raw और Smackdown में भी अपना टाइटल डिफेंड किया।

और इसके लिए द न्यू डे हर बार मेंबर रिंग में उतारे लेकिन उनमें ज्यादा उपस्थित रहे बिग E और इस दौरान बिग E ने 2016 में 30 मैचों में जीत हासिल की।

2016 में न्यू डे क्र साथ मिलकर बिग E ने द उसोस,द क्लब,एंजो-केस,शाइनिंग स्टार,द डेडली बॉयज और द लीग ऑफ नेशन का सामना किया।

 

4.केविन ओवेन्स

2016 केविन ओवेंस के लिए बहुत खास रहा है क्योंकि 2016 की शुरुआत में केविन ओवेन्स इंटरकांटिनेंटल championship के लिए लड़ रहे थे वही अब 2016 खत्म होने को है तो वह यूनिवर्सल चैंपियन है।

इसके अलावा केविन ओवेंस ने 2016 में बहुत समय से चली आ रही सेमी जेन के साथ अपनी दुश्मनी खत्म की और फिर HHH के खास सुपरस्टार बने।

केविन ओवंस 2016 में उन चंद सुपरस्टार में से एक है जिन्होंने सर्वाधिक मैच अपने नाम किए हैं और इस दौरान केविन ओवेंस ने 2016 में कुल 31 मैच में जीत हासिल की।

केविन ओवैस ने 2016 में डीन एंब्रोस, रोमन रेंस, सेथ रॉलिन्स और सेमी जेन जैसे सुपरस्टार्स का सामना किया।

 

3.रोमन रेन्स

साल 2016 की शुरुआत में रोमन रेंस wwe वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन थे, और साल की शुरूआत में रोमन रेंस को बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ा जब कंपनी के चेयरमैन विंस मैकमोहन उनके खिलाफ हो गए।

और रोमन रेन्स को रॉयल रम्बल में अपना खिताब 29 अन्य सुपरस्टार्स के खिलाफ डिपेंड करना पड़ा और रोमन रेंस वहां पर अपना टाइटल हार गए।

लेकिन इसके बाद रोमन रेंस रेसलमेनिया 33 में ट्रिपल एच को हराकर दोबारा wwe वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन गए और उसके बाद उन्होंने एजे स्टाइल्स का सामना किया।

लेकिन बैटलग्राउंड मैं रोमन रेंस एक बार फिर सेठ रोलिंस के हाथों अपना टाइटल हार गए।

रोमन रेंस ने साल 2016 में रोमन रेन्स ने 34 जीत हासिल की और इस दौरान रोमन रेंस ने HHH, सेथ रोलिंस,डीन एंब्रोज,शेमस,एजे स्टाइस का सामना किया।

 

2.डीन एम्ब्रोज़

डीन एंब्रोज के लिए 2016 का साल बहुत अच्छा रहा है क्योंकि साल की शुरूआत में डीन एंब्रोज इंटरकांटिनेंटल champion थे।

2016 में डीन एंब्रोज ने ब्रॉक लेसनर और HHHजैसे कंपनी के टॉप सुपरस्टार के साथ काम किया और रेसलमेनिया जैसी बड़ी स्टेज पर डीन एंब्रोज ने कंपनी के मोस्टर ब्रॉक लेसनर से मुकाबला किया।

डीन एंब्रोज ने 2016 में मनी इन द बैंक जीता और डीन एंब्रोज ने  उसी रात सेथ रोलिंस पर उसे कैश करके wwe वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीती।

डीन एंब्रोज ने 2016 में कुल 37 जीत हासिल की और इस दौरान उन्होंने केविन ओवेंस,क्रिस जेरिको,रोमन रेंस, सेथ रोलिंस,जॉन सीना और एजे स्टाइल्स जैसे नामी सुपरस्टार का सामना किया।

 

1.एजे स्टाइस

रॉयल रंबल 2016 में wwe में डेब्यू करने वाले एजे स्टाइस wwe की 2016 की सबसे सफल खोजो में से एक है wwe में डेब्यू करने के बाद एजे स्टाइस ने क्रिस जेरिको के साथ काम किया।

लेकिन एजे स्टाइस अपना पहला रेसलमेनिया मैच क्रिस जेरिको से हर गए लेकिन उसके बाद एजे पर कंपनी के चेयरमेन विन्स मैकमोहन का ध्यान गया और उन्होंने ने एजे को wwe चैंपियनशिप की रेस में ला दिया।

लेकिन एजे स्टाइस रोमन रेन्स से wwe चैंपियनशिप नहीं जीत सके लेकिन इसके बाद एजे ने wwe के सबसे बड़े बेबीफेस जॉन सीना को हराया।

और ड्राफ्ट में स्मैकडाउन में चुने जाने के बाद एजे स्टाइस ने डीन एम्ब्रोज़ को हराकर wwe चैंपियनशिप जीती।एजे स्टाइस ने भी इस साल 37 मैचों में जीत हासिल की।

नोट:यह आंकड़े 26 दिसम्बर 2016 तक के ही है और इनमें सिर्फ रॉ,स्मैकडाउन और पे पर व्यू के मैचों को ही शामिल किया गया है इसमें wwe के द्वारा आयोजित करने वाले लाइव इवेंट के मैचों को शामिल नहीं किया गया है।

 

 

 

Related Posts

Add Comment