Sportzpari
Sportzpari.com Is A Fastest Growing Sports Site In India and You Can See Here Cricket News, IPL Stats, IPL News, Wrestling News, WWE News in Hindi.

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी इतिहास में अब तक की विजेता टीमों की कहानी

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास में भारत और आस्ट्रेलिया ही ऐसी टीम में है, जिन्होंने यह टूर्नामेंट 2 बार अपने नाम किया।

आइए जानते हैं आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी इतिहास की विजेता टीमों की कहानी 

पाकिस्तान(2017)

ICC Champions Trophy 2017 Winner pakistan
Image Credit: ICC

इंग्लैंड में होने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में पाकिस्तान ने फाइनल में भारत को हराकर पहली बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 339 रनों का लक्ष्य रखा जिसके जवाब में भारतीय टीम मात्र 158 रन पर ऑल आउट हो गयी।


इंडिया (2013) 

ICC Champions Trophy 2013 Winner Team India
Image Credit: ICC

2013 में हुए आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में फाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया इस फाइनल मुकाबले में बारिश आ जाने के कारण मैच 20 ओवर का करवाना पड़ा और इस 20 ओवर के मैच में भारत ने रविंद्र जडेजा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत को यह मैच 5 रन से जीता दिया और दूसरी बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता बना।

ऑस्ट्रेलिया (2009)

ICC Champions Trophy 2009 Winner Team Australia
Image Credit: ICC

2009 में हुए चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया और इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट से बाजी मार ली और दूसरी बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया।