यह है आश्विन-जडेजा की जोड़ी का कमाल 60% विकेट ले रहे है टेस्ट मैच में

यह है आश्विन-जडेजा की जोड़ी का कमाल 60% विकेट ले रहे है टेस्ट मैच में

आश्विन-जडेजा की जोड़ी

 टीम इंडिया पिछले एक साल से बेहतरीन फॉर्म है जिसका सबसे बड़ा कारन आश्विन-जडेजा की जोड़ी की बदौलत है क्योकि टीम इंडिया के लिये पिछले एक साल में करीब 70 फीसदी विकेट स्पिन गेंदबाजो ने लिये है जिनमे आश्विन-जडेजा की जोड़ी ने 16 मैचों में 165 विकेट लिये है आश्विन जडेजा की गेंदबाज़ी ने इंडिया को बहुत सीरीज जिताए है और वर्तमान समय में यह जोड़ी icc टेस्ट रैंकिंग में पहले 2 स्थानों पर काबिज़ है।

रवींद्र जडेजा नम्बर 1 पर है तो रविचंद्रन आश्विन नम्बर 2 पर है इन दोनों की जोड़ी में इस घरेलु सत्र में करीब 70 फीसदी विकेट लिये है इस दौरान टीम ने 16 टेस्ट मैच ( ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोथे टेस्ट से पहले तक) खेले है।

जिनमे टीम इंडिया ने 11 टेस्ट मैच जीते है और 1 मैच में हार का सामना किया है वह हार भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुणे टेस्ट मैच में मिली है 2016 में वेस्टइंडीज को उसके ही घर में हराया और बाद में घरेलु मैदान में शानदार प्रदशन किया है और न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती है।

यह भी देखे  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विकेटों का पंजा लगाकर अश्विन ने एक और बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

इन 16 मुकाबलो में टीम के सभी गेंदबाज़ो ने मिलकर 277 विकेट चटकाए है इनमे से 187 विकेट स्पिनर्स ने लिये है जिनमे से 165 विकेट आश्विन-जडेजा की जोड़ी ने लिये है यानि की करीब 60 फीसदी विकेट इस जोड़ी ने लिये है जडेजा पहली पारी में सफल रहते है तो आश्विन दूसरी पारी में विरोधी टीम की दज्जिया उदा देते है।

पिछले एक साल में रविचंद्रन आश्विन ने 16 मैचों में 95 विकेट लिये है वही रविन्द्र जडेजा ने 14 मैचों में 70 विकेट निकाले है जडेजा सपोर्टिंग भूमिका निभाते है और टूटी पिच पर जडेजा खतरनाक साबित हो रहे है और दूसरी और आश्विन मुख्य गेंदबाज की भूमिका निभा रहे है और विरोधी टीम को ध्वस्त का4 रहे है।

Related Posts