Rohit Sharma के जुड़ी कुछ मजेदार बातें

 

आज के समय में रोहित शर्मा को कौन नहीं जानता है रोहित शर्मा आज भारतीय क्रिकेट टीम का एक अभिन्न हिस्सा है। रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट में दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड भी है और उनके नाम वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों की पारी(262) खेलने का रिकॉर्ड भी है।

आइए जानते हैं Rohit Sharma के बारे में कुछ मजेदार बातें-

.. रोहित शर्मा ने क्रिकेट मजबूरी में खेलना प्रारंभ किया था क्योंकि रोहित शर्मा के पिताजी एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम करते थे और जब रोहित शर्मा के पिताजी को ट्रांसपोर्ट कंपनी से निकाल दिया गया तो रोहित शर्मा ने इंडियन ऑयल और रणजी खेलकर अपने पिता की मदद की।

.. इन सबके बावजूद Rohit Sharma की माता जी नहीं चाहती थी कि वह शर्मा क्रिकेट खेले वह चाहती थी कि रोहित शर्मा पढ़ाई करके एक अच्छी सी सरकारी नौकरी प्राप्त कर ले।

.. रोहित शर्मा के पिता जी कहते हैं कि जब रोहित शर्मा ने 2007 में एक मैच खेलते हुए सिक्स लगाकर पहली बार किसी टूर्नामेंट में 50 रन पूरे किए थे वह मेरी जिंदगी का एक महत्वपूर्ण पल था।

.. रोहित शर्मा का परिवार महाराष्ट्र में रहता है जबकि Rohit Sharma की माँ विशाखापट्टनम आंध्र प्रदेश की है इसलिए रोहित शर्मा चार( अंग्रेजी, हिंदी, मराठी,तेलुगू) अलग अलग भाषाएं बोल लेते हैं।

.. रोहित शर्मा ने जब क्रिकेट खेलना शुरू किया था तो वह एक स्पिनर बनना चाहते थे लेकिन रोहित शर्मा की कोच दिनेश लद ने उन्हें एक बल्लेबाज बनने को कहा था।

.. रोहित शर्मा के परिवार की फाइनेंसियल कंडीशन ठीक नहीं थी इसलिए रोहित शर्मा स्कूल से मिलने वाली स्कॉलरशिप से ही अपना गुजारा चलाते थे।

.. रोहित शर्मा अपना आइडियल भारतीय पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को मानते हैं।

.. विराट कोहली ने एक बार खुलासा किया था कि रोहित शर्मा को बहुत ज्यादा नींद आती है और वह कहीं पर भी सो जाते हैं।

.. रोहित शर्मा एक वेजिटेरियन फैमिली से आते हैं लेकिन इसके विपरीत रोहित शर्मा को अंडे खाना बहुत पसंद है।

.. एक बार रोहित शर्मा के किसी एक फ्रेंड ने उन्हें अंडे खाने का चैलेंज किया था तो रोहित शर्मा ने 45 अंडे खा कर उस चैलेंज को जीता था।

.. रोहित शर्मा पहले ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने किसी भी T20 लीग में शतक लगाया था उन्होंने 2006-07 में खेली जा रही एक T20 सीरीज में 45 गेंदों में 101 रन बनाए थे।

.. एक इंटरव्यू में रोहित शर्मा ने कहा था कि उन्हें शॉपिंग करना बहुत पसंद है एक बार उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में डेढ़ लाख रुपए की शॉपिंग की थी जिसमें उन्होंने 4 जींस और 10 से 12 टी शर्ट खरीीदी थी।

.. 2013 में IPL और चैंपियंस लीग जीतने वाले रोहित शर्मा इन दोनों टूर्नामेंट स्कोर जीतने वाले सबसे कम उम्र के कप्तान हैं।

 

Related Posts