WWE की सबसे ख़तरनाक टीम शील्ड के बारे में जानने योग्य बाते

शील्ड wwe की सबसे ख़तरनाक टीमो में से एक है और जब तक शील्ड ने wwe में परफॉर्म किया तब तक शील्ड ने हमेशा ही wwe को डोमिनेट किया। शील्ड के तीनों मेंबर रोमन रेन्स डीन एम्ब्रोज़ और सेथ रोलिन्स ने हमेशा से ही wwe में अच्छा काम किया है। देखिए शील्ड के बारे में जानने योग्य बाते

आइये जानते है wwe की सबसे ख़तरनाक टीम शील्ड के बारे में जानने योग्य बाते-

1.wwe शील्ड में तीन मेंबर थे।रोमन रेन्स,डीन एम्ब्रोज़,सेथ रोलिन्स।2.शील्ड ने पहली बार wwe में 18 नवम्बर 2012 को सर्वाइवल सीरीज में अपना डेब्यू किया।

3.मई 2013 में wwe एक्सट्रीम रूल्स में शील्ड के दो मेंबर रोमन रेन्स और सेथ ने wwe टैग टीम टाइटल जीता और उसी रात डीन एम्ब्रोज़ ने यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप भी जीती।

4.2014 में शील्ड ने वायट फैमिली और एवोल्युसन के खिलाफ मैच लाडे और रेसलमेनिया में शील्ड ने जीत भी हासिल की।

5.क्या आप जानते है कि शील्ड में अब तक 3-2-1 का फेक्ट चल रहा है मेरा मतलब है कि अब तक रोमन रेंग्स 3 बार wwe चैंपियन बन चुके है और सेथ रोलिन्स 2 बार और डीन एम्ब्रोज़ 1 बार चैंपियन बने है।

6.शील्ड उन चुनिदा स्टेबल्स में से है जिसके हर मेंबर ने एक ही समय में कोई न कोई चैंपियनशिप जीती हो

7.जब भी कोई शील्ड का मेंबर चैंपियन बना है तो उसने हमेशा अपने पुराने शील्ड के साथी को ही पिन किया है जैसे सेथ रोलिन्स ने रेसलमेनिया 32 में रोमन रेंग्स को पिन करके चैंपियनशिप जीती और सर्वाइवल सीरीज 2015 में रोमन रेन्स ने डीन एम्ब्रोज़ को पिन करके चैंपियनशिप जीती और मनी इन द बैंक में डीन एम्ब्रोज़ ने सेथ रोलिन्स को पिन करके wwe चैंपियनशिप जीती।

8.शील्ड के नाम एक और खास रिकॉर्ड है कि मनी इन द बैंक की रात को तीनों शील्ड के मेंबर चैंपियन थे मेरा मतलब है कि मैच की सुरुवात में रोमन रेन्स और मैच के अंत में सेथ रोलिन्स और रात के अंत में डीन एम्ब्रोज़ चैंपियन थे।

9.क्या आप जानते हो की रॉयल रम्बल 2015 से कोई न कोई शील्ड का मेंबर wwe के हर पे पर व्यू के मेन इवेंट का हिस्सा रहा है चाहे दिर वह रोमन रेन्स हो या सेथ रोलिन्स या फिर डीन एम्ब्रोज़।

10.जून 2014 में सेथ रोलिन्स के हील टर्न की वजह से wwe के सबसे खतरनाक स्टेबल का अंत हुआ ।

आशा करता हु कि आपको यह पसंद आया होगा अगर में कुछ भूल गया हूं तो आप वह मुझे कमेंट करके बताये में उसको भी इस पोस्ट में ऐड करूँगा।

Related Posts