आईपीएल स्टेट्स: आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने वाले 05 बल्लेबाज

देखिए आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने वालेेे बल्लेबाजों की लिस्ट

आईपीएल में सबसे तेज शतक

आईपीएल हमेशा से ही चौको और छक्कों के लिए प्रसिद्ध रहा है और हमेशा से ही इसमें विस्फोटक बल्लेबाजो का ही जलवा देखने को मिला है जो बल्लेबाज आक्रामक सोच के साथ मैदान पर उतरता है वो ही सफल हो पाता है।

अब तक आईपीएल में क्रिस गेल ने सर्वाधिक 5 शतक लगाए है इसके अलावा उन्ही के नाम आईपीएल की सबसे तेज सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड भी है और इसके बाद इस लिस्ट में यूसुफ पठान है जो कि इसमें एकमात्र भारतीय है।

आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने वाले 05 बल्लेबाज

1.क्रिस गेल-

आईपीएल में सबसे तेज शतक

दुनिया के सबसे सफल T20 बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम की IPL में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड है 2013 में उन्होंने पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ मात्र 30 गेंदों में शतक लगाया था और उन्होंने इस मैच में नाबाद 175 रन बनाए थे।

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में क्रिस गेल ने अपनी पारी में 17 छक्के और 13 चौके लगाए थे। और आज तक क्रिस गेल द्वारा बनाया गया यह स्कोर IPL इतिहास का सर्वाधिक स्कोर भी है।

Also See-आईपीएल के 10 सीजन के स्टेटस, सबसे ज्यादा रन, विकेट्स, छक्के और चौके

2.यूसुफ पठान-

आईपीएल में सबसे तेज शतक

2010 में मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में राजस्थान रॉयल की तरफ से खेलते हुए यूसुफ पठान ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मात्र 37 गेंदों में 100 रन बनाए थे जिसमें उन्होंने 8 छक्के और 9 चौके लगाए थे इस लिस्ट में शामिल होने वाले यूसुफ पठान एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं।

3.डेविड मिलर-

आईपीएल में सबसे तेज शतक

2013 में IAS बिरला स्टेडियम में खेलते हुए डेविड मिलर ने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों में शतक लगाया था इस मैच में उन्होंने 101 रन की पारी खेली थी जिसमें उन्होंने 7 छक्के और 8 चौके लगाए थे।

4.एडम गिलक्रिस्ट-

आईपीएल में सबसे तेज शतक

IPL में 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने IPL के पहले सीजन में ही डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुंबई इंडियंस के खिलाफ 42 गेंदों में शतक लगाया था और इस मैच में उन्होंने 10 छक्के और 9 चौके के मदद से 109 रन बनाए थे।

5. एबी डीविलियर्स-

आईपीएल में सबसे तेज शतक

ए बी डिविलियर्स ने पिछले साल एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में गुजरात लायंस के खिलाफ खेले गए मैच में 43 गेंदों में शानदार शतक लगाया था और इस मैच में उन्होंने 12 छक्के और 10 चौकों की मदद से 129 रन बनाए थे।

ये थे आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने वाले पांच बल्लेबाज

Related Posts