IPL

आईपीएल स्टेट्स: आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले 05 बल्लेबाज

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक टॉप 5 बल्लेबाज

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक

आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भारतीय बल्लेबाज यूसुफ पठान के नाम है उन्होंने 2014 में कोलकाता के ईडन गार्डन में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मात्र 15 गेंदों में अर्धशतक लगाया था।

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज-

1.यूसुफ पठान(कोलकाता नाईट राइडर्स)-

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक

कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज यूसुफ पठान ने 24 मई 2014 को कोलकाता के ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में मात्र 15 गेंदों में अर्ध शतक लगा दिया था और वो इसके बाद भी नहीं रुके और उन्होंने 7 छक्के और 5 चौके की मदद से 72 रनों की पारी खेली।

2. सुरेश रैना(चैन्नई सुपर किंग्स)-

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक

IPL के सफलतम बल्लेबाज सुरेश रैना ने 30 मई 2014 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ IPL के दूसरे क्वालीफायर में  किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों की खूब खबर ली और उन्होंने मात्र 16 गेंदों में अर्धशतक बना दिया।

अर्ध शतक लगाने के बावजूद रैना रुके नहीं और उन्होंने 6 छक्के और 12 चौके की मदद से 25 गेंदों में 87 रन बनाए और इसके बाद सुरेश रैना अपनी खराब किस्मत के कारण रन आउट हो गए और अपना शतक पूरा नहीं कर पाए।

Also See- आईपीएल स्टेट्स: आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने वाले 05 बल्लेबाज

3.केरोन पोलॉर्ड(मुम्बई इंडियंस)-

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर केरन पोलार्ड ने आईपीएल के 9वें सीजन में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मात्र 17 गेंदों 6 छक्के और दो चौकों की मदद से 51 रन की पारी खेली थी।

4.क्रिस मॉरिस(दिल्ली डेयरडेविल्स)-

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक

दिल्ली डेयरडेविल्स के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने पिछले साल दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में IPL में गुजरात लायंस के खिलाफ मात्र 17 गेंदों में अपना अर्ध शतक पूरा किया।

अर्ध शतक लगाने के बाद भी क्रिस मॉरिस रुके नहीं और उन्होंने 8 छक्के और 4 चौकों की मदद से 82 रनों की पारी खेली।

5.एडम गिलक्रिस्ट(डेक्कन चार्जर्स)-

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक

इस ऑस्ट्रेलिया खब्बू बल्लेबाज ने IPL के दूसरे सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 17 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया अर्ध शतक लगाने के बाद भी एडम गिलक्रिस्ट रुके नहीं और 5 छक्के और 10 चौके की मदद से 85 रन बनाएं।

ये थे आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले 05 बल्लेबाज।

Comments

comments