IPL Teams

IPL 2017: Gujarat Lions की पूरी टीम और उसकी ताकत और कमजोरी

Gujarat Lions
Photo By Rediff.com

पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल के प्रतिबंधित हो जाने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू करने वाली Gujarat Lions के लिए IPL का 9th सीजन अच्छा रहा था और इंडियन प्रीमियर लीग में पहली बार कप्तानी कर रहे हैं सुरेश रैना ने अपने आपको साबित किया।

इस साल Gujarat Lions में सुरेेेेश रैना के अलावा ब्रैंडन मैकुलम, ड्वेन ब्रावो,आरोन फिचं जैसे खिलाड़ी शामिल है जो अपने दम पर अकेले टीम को मैच जीतााा सकते हैं इसके अलावा गेंदबाजी में प्रवीण कुमार जैसे दिग्गज खिलाडी मिस टीम में मौजूद है।

Also See-IPL 2017: Sunrise Hyderabad की पूरी टीम और इस टीम की ताकत और कमजोरी

Gujarat Lions की ताकत-

गुजरात लायंस की सबसे बड़ी ताकत है उस की बल्लेबाजी गुजरात लायंस के पास दुनिया के सबसे खतरनाक ओपनर बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम और आरोन फिंच के रूप में मौजूद है और इनके बाद IPL के सबसे सफलतम बल्लेबाजों में से एक सुरेश रैना भी इसे टीम में मौजूद है।

इसके अलावा गुजरात लायंस में इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और केरेबियन ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो भी शामिल है जो गेंद और बल्ले दोनों से कमाल कर सकते हैं इसके अलावा गेंदबाजी डिपार्टमेंट में प्रवीण कुमार धवल कुलकर्णी और जेम्स फॉकनर जैसे गेंदबाज है।

Also See-Star player जो आईपीएल से बना सकते है कॅरियर

Gujarat Lions की टीम की कमजोरी-

गुजरात लायंस के लिए इस साल सबसे बड़ी समस्या है उसके स्टार ऑलराउंडर और भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा का चोटिल हो जाना रविंद्र जडेजा इस साल IPL के शुरुआती मैचों से बाहर हो चुके हैं उनके बाहर हो जाने के कारण गुजरात लायंस की गेंदबाजी थोड़ी कमजोर हो गई।

इसके अलावा इस साल गुजरात लायंस की टीम का लोअर आर्डर कमजोर है जिसकी वजह से इस साल Gujarat Lions को बहुत ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Gujarat Lions की टीम-

सुरेश रैना, ब्रैंडन मैकुलम, जेसन रॉय, आरोन फिंच, जयदेव शाह, मनप्रीत गोनी, मुन्ना पटेल, प्रदीप सांगवान, रविंद्र जडेजा, प्रवीण कुमार, जेम्स फॉकनर,साबाद जकाती, ईशान किशन, अक्षदीप नाथ, एंड्रयू टाय, धवल कुलकर्णी, दिनेश कार्तिक, ड्वेन ब्रावो, शिविल कौशिक, ड्वेन स्मिथ।

Comments

comments