इंडिया ने जीती बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी कंगारुओं की उडा दज्जिया

इंडिया ने जीती बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी कंगारुओं की उडा दज्जिया

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी

भारत ओर ऑस्ट्रेलिया की बिच चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में आखरी जंग भारत के नाम रही 3 टेस्ट मैचों तक यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर चल रही थी लेकिन इंडिया के चौथे टेस्ट में शानदार खेल दिखाते हुये 8 विकेट से एक तरफा मैच अपने नाम कर लिया और बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को अपने नाम किया।

भारतीय टीम ने सीरीज के पहले ही मैच ऑस्ट्रेलिया के हाथो करारी हार झेली लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया हर कर सीरीज में बराबरी की और तीसरे टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने ड्रा करवा दिया।

चोथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में अच्छा खेल दिखया और 300 रन बना लिए लेकिन भारतीय टीम ने इसके जवाब में 332 रन बना डाले और 32 रन की लीड लेली दूसरी पारी में भारीतय गेंदबाज़ो ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को 137 रन पर ऑल आउट कर दिया और मैच में जीत की राह आसान कीअब भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए मात्र 105 रन की दरकार थी।

यह भी देखे  चेतेश्वर डिपेंडेबल पुजारा ने दोहरे शतक के साथ बना डाले यह 3 बड़े रिकॉर्ड

लोकेश राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी अपने तेवर दिखाए और तेज तर्रार पारी खेलकर जीत भारतीय टीम की झोली में डाल दी रहाणे ने 38 रन की पारी खेली और राहुल ने 51 रन की पारी खेली।

मुरली विजय ज्यादा कुछ नहीं कर सके और चेतेश्वर पुजारा भी इस मैच में खाता खोले बिना ही रन आउट हो गए भारत की और से शानदार गेंदबाज़ी करते हुए पहली पारी में कुलदीप यादव ने 4 विकर लिए वही दूसरी पारी में उमेश यादव ने शानदार गेंदबाज़ी की और 3 विकेट लिये औररविंद्र जडेजा ने पहली पारी में शानदार अर्धसत्य के पारी खेली और दूसरी पारी में तीन विकेट अपने नाम किए।

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को करारा जवाब दिया और इस टेस्ट सीरीज को 2-1 से जीतकर अपने नाम किया।

Related Posts