IPL 2017: Kolkata Knight Riders की टीम, इसकी ताकत और कमजोरियां

Kolkata Knight Riders

कुछ सीजन से Kolkata Knight Riders इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल टीमों में से एक रही है और इसकी बड़ी वजह से सभी खिलाड़ियों का एक साथ गौतम गंभीर की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन करना और इसी के कारण ही इस साल भी कोलकाता नाइट राइडर्स IPL का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

कोलकाता नाइट राइडर्स को इस साल सबसे बड़े झटका आंद्रे रसेल की नाम का लगा जब आंद्रे रसेल इस साल प्रतिबंधन के कारण IPL का सीजन नहीं खेल पाएंगे।

कोलकाता नाइट राइडर्स पिछले साल पांचवें स्थान पर आए थे कोलकाता नाइट राइडर्स 2012 और 2014 में इंडियन प्रीमियर लीग के खिताब जीत चुकी है इसके अलावा वह 2011 में प्ले ऑफ में भी अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई थी।

Kolkata Knight Riders की ताकत-

कोलकाता नाइट राइडर्स की सबसे बड़ी ताकत रही है उसकी लगातार अच्छे प्रदर्शन करने की ललक इसके अलावा इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम बहुत ही संतुलित नजर आ रही है इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स को आंद्रे रसेल के रूप में बड़ा झटका लगा लेकिन उन्होंने IPL ऑप्शन में आंद्रे रसेल की कमी की भरपाई करने के लिए दूसरे प्लेयर खरीद लिए।

इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में ऑल राउंडर की कमी नहीं है उनके पास क्रिस wokes, नेथन कुलटर और ऋषि धवन मौजूद है इसके अलावा उन्होंने इस साल IPL में गेंदबाजी के लिए न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को भी अपनी टीम में शामिल किया है।

इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बल्लेबाजी की दारोमदार कप्तान गौतम गंभीर, मनीष पांडे, यूसुफ पठान और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन के कंधो पर होगी।

Also see-

IPL के बारे में जानने योग्य बातें

आईपीएल2017 उद्घाटन समारोह में यह फ़िल्मी सितारे दिखाएंगे अपना कमाल

 

Kolkata Knight Riders की कमजोरी-

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सबसे बड़ी समस्या रही है उस के बल्लेबाजों का लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं करना और इसका सबसे अच्छा उदाहरण है कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर, गौतम गंभीर कभी भी अपनी फ्रॉम को लगातार नहीं रख पाते है।

लेकिन इस सालकोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने घरेलू सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है और इसलिए हम उम्मीद लगा सकते हैं कि गौतम गंभीर IPL 2017 में भी अच्छा प्रदर्शन करें।

Kolkata Knight Riders की टीम-

गौतम गंभीर, यूसुफ पठान, मनीष पांडे, क्रिस लिन, ट्रेंट बोल्ट, ऋषि धवन, क्रिस वोक्स, नेथन कुलटर, रोवन पावल, संजय यादव, इशांत जग्गी, डेरेन ब्रावो, सियन गस, सुनील नारायण, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, सूर्य कुमार यादव, रोबिन उथप्पा, उमेश यादव, शाकिब अल हसन, अंकित सिंह राजपूत, शेल्डन जैकसन।

Related Posts