IPL 2017: Pune SuperGiants की पूरी टीम और उसकी ताकत और कमजोरी

Pune SuperGiants

पिछले साल IPL में डेब्यू करने वाली Pune SuperGiants के लिए यह साल भी काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है क्योंकि पिछले साल Pune SuperGiants अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी और 14 मैचों में से सिर्फ 5 में ही जीत दर्ज कर पाई।

पिछले साल पुणे सुपरजाइंट्स की कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे और उनकी कप्तानी में टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था इसीलिए इस साल पुणे सुपरजाइंट्स के मालिक ने महेंद्र सिंह धोनी को कप्तानी से हटाकर ऑस्ट्रेलिया कप्तान स्टीवन स्मिथ को पुणे सुपरजाइंट्स का कप्तान बनाया है।

पुणे सुपरजाइंट्स की ताकत-

पुणे सुपरजाइंट्स की सबसे बड़ी ताकत है उसके खिलाड़ी मेरा मतलब है कि पुणे सुपरजाइंट्स में विश्व के  सफलतम कप्तान शामिल है इस टीम में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और भारत के नए कप्तान बने अजिंक्य रहाणे मौजूद है।

इन कप्तानों के होने के कारण इस टीम का पलड़ा भारी हो गया है और इनके अलावा इस टीम के पास ओपनिंग खिलाड़ी भी बहुत खतरनाक है दक्षिण अफ्रीका कप्तान फाफ डू प्लेसी और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और इस बार पूरे सुपर जॉइंट को और मजबूत करने के लिए IPL आप्शन में इंग्लैंड के ऑलराउंडर ब्रेन स्ट्रोक को भी पुणे सुपरजाइंट्स ने ही खरीदा है।

Also see-IPL2017:Kings XI Punjab की टीम की ताकत और कमजोरी

पुणे सुपरजाइंट्स टीम की कमजोरी-

IPL की सभी टीमों की सबसे बड़ी कमजोरी गेंदबाजी रही है और पुणे सुपरजाइंट्स की भी इस समय गेंदबाजी ठीक नहीं है  लेकिन अगर देखा जाए तो पुणे का गेंदबाजी कर्म ठीक है लेकिन अभी पुणे के गेंदबाज चोटिल है पुणे के मुख्य गेंदबाज रविंद्र जडेजाIPL के शुरूआती मैचों से पहले ही बाहर हो चुके हैं और स्टार स्पिनर आर अश्विन IPL 10 के पूरे सीजन से ही बाहर हो चुके हैं।

पुणे सुपरजाइंट्स की टीम-

महेंद्र सिंह धोनी, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, स्टीवन स्मिथ, फाफ डू प्लेसिस, उस्मान ख्वाजा, मयंक अग्रवाल, अंकित शर्मा, बाबा अपराजित, अनुष बेन, रजत भाटिया, दीपक चाहर, राहुल चाहर, डेनियल क्रिश्चन, अशोक डिंडा, लोकी फर्ग्यूसन, जसकरण सिंह, मिशेल मार्श, सौरभ कुमार, ब्रेन स्ट्रोक, मिलिंद टंडन, मनोज तिवारी, जय देव, एडम जंपा।

Related Posts