IPL Teams

IPL 2017: Sunrise Hyderabad की पूरी टीम और इस टीम की ताकत और कमजोरी

Sunrise Hyderabad
Photo By Rediff.com

IPL 2017 को शुरू होने में 48 घंटों से भी कम का समय रह गया है और इस साल होने वाला IPL खास है क्योंकि इस साल IPL ने अपने 10 साल पूरे कर लिए हैं इसीलिए इस साल IPL की सभी टीमें जमकर अभ्यास कर रही है और अपनी टीम को मजबूत बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है तो चलिए देखते हैं पिछले साल की विजेता टीम Sunrise Hyderabad ने इस साल क्या तैयारियां की है।

Sunrise Hyderabad को आए IPL में अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है लेकिन जितना इस टीम ने नाम बनाया है उतना किसी अन्य टीम में इतने कम समय में नहीं बनाया है और इसका श्रेय इसके कप्तान डेविड वॉर्नर को जाना चाहिए।

जबसे डेविड वॉर्नर ने Sunrise Hyderabad की कप्तानी संभाली है तब से सनराइजर्स हैदराबाद बहुत ही अलग टीम नजर आ रही है और हो भी क्यों ना सनराइजर्स हैदराबाद के पास खुद कप्तान के रूप में दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज जो मौजूद है अब तक सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर 100 IPL मैचों में 3370 रन बना चुके हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद की ताकत-

जैसा कि हम सभी जानते हैं सनराइजर्स हैदराबाद की सबसे बड़ी ताकत है उसके बल्लेबाजी, सनराइजर्स हैदराबाद में कप्तान डेविड वॉर्नर के अलावा भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन, सिक्सर किंग युवराज सिंह, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मोजेज हेंड्रिक मौजूद है इसके अलावा मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए भारतीय बल्लेबाज दीपक हुड्डा भी इस टीम में शामिल है।

IPL में अगर किसी टीम की गेंदबाजी अच्छी है तो वह टीम सनराइजर्स हैदराबाद ही हैं सनराइजर्स हैदराबाद के पास अनुभवी गेंदबाज आशीष नेहरा, भारतीय स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार जो डेथ ओवरों में रन कम देते हैं इसके अलावा बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान भी इस टीम में शामिल है।

सनराइजर्स हैदराबाद की कमजोरी-

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे बड़ी प्रॉब्लम है उसके प्रमुख गेंदबाज आशीष नेहरा की फिटनेस सही नहीं होना हमें पता नहीं है की आशीष नेहरा कितने मैच खेलने के बाद अनफिट हो जाएंगे,वही बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान भी इतने फिट नहीं है वह भी ज्यादातर समय चोटिल ही रहते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम-

डेविड वॉर्नर, आशीष रेड्डी, रिक्की भुई, विपुल शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, बेन कटिंग, शिखर धवन, दीपक हुड्डा, मोजेज हेनरिक, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कॉल, अभिमन्यु मिथुन, यान मोरगन, मुस्तफिजुर रहमान, विजय शंकर, नमन ओझा, करण शर्मा, बरिंदर सरण, T सुमन, आदित्य तारे, केन विलियमसन, युवराज सिंह, आशीष नेहरा।

 

Comments

comments