IPL Awards पार्ट-2: आईपीएल में अवार्ड्स जीतने वाले खिलाड़ियों को ट्रॉफी के साथ कितनी धन राशि मिली

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2017 के फाइनल मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को हराकर IPL का खिताब (IPL Award) तीसरी बार अपने नाम किया और इसके साथ ही मुंबई इंडियंस IPL का ख़िताब 03 बार जीतने वाली पहली टीम बन गई।

आईपीएल 2017 का ख़िताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस को ट्रॉफी के साथ साथ 15 करोड रुपए का ईनाम भी मिला।आईपीएल 2017 में रनर अप रही टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को भी ट्रॉफी और 10 करोड़ रु का ईनाम मिला।

Also See- IPL Awards: आईपीएल में अवार्ड्स जीतने वाले खिलाड़ियों को ट्रॉफी के साथ कितनी धन राशि मिली

आइए देखते हैं कुछ ऐसे ही और IPL Award जिसमे खिलाड़ियों और टीमों को अवार्ड के साथ साथ मोटी धनराशि भी मिली।

विजेता टीम – मुम्बई इंडियंस

IPL Award

Image: BCCI

आईपीएल 2017 का खिताब मुंबई इंडियंस ने अपने नाम किया और मुंबई इंडियंस को इस साल IPL की ट्रॉफी के साथ साथ 15 करोड रुपए का इनाम भी दिया।

रनरअप टीम – राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स

IPL Award 2017

Image: BCCI

आईपीएल 2017 के फाइनल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हाथों 1 रन से हार का सामना करना पड़ा जिसके कारण पुणे IPL का खिताब तो नहीं जीत पाए लेकिन IPL की रनरअप टीम रहने के कारण पुणे को 10 करोड़ रु की ईनामी राशि मिली।

फेयर प्ले अवार्ड्स – गुजरात लॉयन्स

IPL Award 2017

Image: BCCI

इस साल गुजरात लायंस की टीम आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन तो नहीं कर पाए लेकिन गुजरात की टीम ने इस बार अंपायरों का दिल जीत लिया जिसकी कारण गुजरात लायंस को फेयर प्ले अवार्ड के तौर पर ट्रॉफी दी गई।

विटारा ब्रेजा ग्लैम शॉट –  युवराज सिंह

IPL Award 2017

Image: BCCI

आईपीएल 2017 में विटारा ब्रेजा ग्लैम शॉट का अवार्ड जीतने वाले युवराज सिंह को इस अवार्ड के अंतर्गत ट्रॉफी, एक लाख रुपया और एक विटारा ब्रेजा कार मिली।

वोडाफ़ोन सुपरफास्ट फिफ्टी – सुनील नारायण

IPL Award 2017

Image: BCCI

आईपीएल 2017 में सुनील नारायण ने वोडाफ़ोन सुपरफास्ट फिफ्टी का अवार्ड अपने नाम किया क्योकि आईपीएल 2017 में सुनील नारायण ने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के खिलाफ मात्र 15 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। वोडाफ़ोन सुपरफास्ट फिफ्टी में सुनील नारायण को ट्रॉफी और 10 लाख रूपये मिले।

स्त्रोत: Yahoo Cricket

Tags: ,

Related Posts