IPL की सबसे सफलतम जोड़िया इस सलामी जोड़ी ने रचा एक और कीर्तिमान

IPL की सबसे सफलतम जोड़िया इस सलामी जोड़ी ने रचा एक और कीर्तिमान

IPL की सबसे सफलतम जोड़िया

 IPL के इन 10 सालों में बल्लेबाजों ने कहीं रन बनाए हैं और कहीं चौके छक्के लगाए हैं और अपनी टीम को जीत भी दिलाए हैं और कहीं रिकॉर्ड अपने नाम भी किए हैं इन सभी के बीच क्रिकेट एक साझेदारी का खेल होता है और मैच की हार जीत दो बल्लेबाजों के बीच साझेदारी पर ही टिकी होती है इसी बीच आईपीएल के इतिहास में कहीं बल्लेबाजों ने बड़ी बड़ी साझेदारी अभी की है और अपने नाम कहीं रिकॉर्ड भी दर्ज किए हैं।

आईपीएल इतिहास में गौतम गंभीर और रोबिन उथप्पा की सलामी जोड़ी ने गुजरात लायंस के खिलाफ मैच में 69 रन की साझेदारी के साथ ही आईपीएल में 2000 रन बनाने वाली जोड़ी बन गयी है।

आइए जानते हैं कि IPL के इन 10 सालों में किस टीम के बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी निभाई हैं और अपनी टीम को जीत दिलाई है यह है IPL की सबसे सफलतम जोड़िया

यह भी देखे  यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल बने T20 में 10000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज

1. विराट कोहली-क्रिस गेल

IPL की सबसे सफलतम जोड़िया

IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली और क्रिस गेल की जोड़ी नंबर 1 है गेल और कोहली की जोड़ी ने आईपीएल में अब तक 2945 रन बनाये है जो की अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है।

2. विराट कोहली-एबी डीविलियर्स

IPL की सबसे सफलतम जोड़िया

आईपीएल में साझेदारी के मामले में विराट कोहली एक बार फिर से डिविलियर्स के साथ दूसरे नंबर पर है इन दिनों की जोड़ी ने अब तक 2243 रन जोड़े है।

3. वीरेंद्र सहवाग-गौतम गंभीर

IPL की सबसे सफलतम जोड़िया

आईपीएल में सहवाग और गौतम गंभीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स की और से खेलते हुए इस सलामी जोड़ी ने आईपीएल इतिहास में 2097 रन जोड़े है।

4. गौतम गंभीर-रोबिन उथप्पा

IPL की सबसे सफलतम जोड़िया

आईपीएल इतिहास में गौतम गंभीर और रोबिन उथप्पा की सलामी जोड़ी भी अच्छा प्रदशन किया है और इस सलामी जोड़ी ने अब तक 2061 रन की साझेदारी की है पिछले मैच में गुजरात लायंस के खिलाफ 69 रन की साझेदारी की और अब यह जोड़ी आईपीएल में 2000 रन की साझेदारी करने वाली 4 जोड़ी बन गयी है।

Related Posts