जानिये IPL HISTORY का पहला रन और पहली बाउंड्री किस दिग्गज बल्लेबाज ने बनाए

जानिये IPL HISTORY का पहला रन और पहली बाउंड्री किस दिग्गज बल्लेबाज ने बनाए

IPL HISTORY

पिछले 10 सालों में IPL में बहुत उपलब्धियां हासिल की है और कहीं बल्लेबाजों ने छक्के चौके और अर्धशतक और शतक बनाए हैं IPL की पिछले इन 10 सालों में कहीं खिलाड़ियों नहीं अपनाIPL हर साल पूरे रीती रिवाजो से शुरू होता है और वही सही ढंग से IPL खत्म होता है इसी बीच कहीं Khiladi IPL में अपना नाम बनाते हैं।

इसी तरह जब आईपीएल सन 2008 में पहली बार खेला गया तभी IPL नहीं छाप छोड़ दी थी और सब के दिल में जगह बना ली थी और मैं आज आपको IPL के उस इतिहास को दोहराना चाहता हूं जो शायद आपको पता नहीं हो।

तो आईए जानते हैं कि IPL HISTORY में पहला रन और बाली बाउंड्री किस खिलाड़ी ने लगाए

सन 2008 में जब IPL का पहला सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया तब IPL के पहले ही मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान सौरव गांगुली ने IPL इतिहास की पहली बॉल खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम किया और IPL इतिहास का पहला रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कराया।

वहीं सौरव गांगुली के बाद जब उनके साथी खिलाड़ी ब्रैंडन मैकुलम में IPL इतिहास का पहला चौका और छक्का लगाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया और आईपीएल इतिहास के पहले ही मैच में जबरदस्त पारी खेलकर ब्रैंडन मैकुलम ने अपना नाम बनाया इस मैच में ब्रैंडन मैकुलम ने 158 रनों की पारी खेली और IPL इतिहास का पहला अर्धशतक और शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

यह भी देखे  इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) के बारे में जानने योग्य बातें

ब्रैंडन मैकुलम ने इस पारी में रॉयल चेलेंजर से बेंगलुरु के गेंदबाजों को बहुत नचाया और IPL इतिहास के पहले ही मैच में दर्शकों के लिए यह मैच पैसा वसूल वाला बनकर रह गया और दर्शकों ने खूब मजा लिया तब से ही IPL में हर साल बड़े बड़े शतक बनते हैं और कहीं बड़े रिकॉर्ड बनते हैं यह IPL का खेल ही ऐसा है जो रिकॉर्ड से बना है

Related Posts