IPL इतिहास जब सिक्सर किंग युवराज सिंह ने लगाई हैट्रिक

IPL इतिहास जब सिक्सर किंग युवराज सिंह ने लगाई हैट्रिक

युवराज सिंह ने लगाई हैट्रिक

5 अप्रैल से आईपीएल का दसवा सीजन प्रारंभ होने जा रहा है और आईपीएल पूरे विश्व भर में एक प्रसिद्ध टूर्नामेंट बन चुका है और भारत में तो यह क्रिकेट का सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है IPL इतिहास में हमेशा की तरह के अजीबोगरीब रिकॉर्ड बनते रहते हैं जिनका रोमांच दर्शक बखूबी लेते हैं IPL में कोई बल्लेबाज छक्के पे छक्के मारता है तो इसमें कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी लेकिन गेंदबाज भी हर साल IPL में अपनी छाप छोड़ता है और हैट्रिक लेता है।

 IPL का कुछ ऐसा ही किस्सा आज में आपको बताने जा रहा हु जब इंडिया के पार्ट टाइम स्पिनर युवराज सिंह ने आईपीएल में 1 नही बल्कि 2 बार हैट्रिक लगाई।

जब युवराज सिंह ने लगाई हैट्रिक

युवराज सिंह ने अपनी पहली हैट्रिक आईपीएल के दूसरे सीजन 2009 में रॉयल चेलेजर्स बेंगलुरु की खिलाफ लगाएं वहीं दूसरी है हैट्रिक भी इसी सीजन में डेकन चार्जर्स के खिलाफ लगाई और एक सीजन में 2 हैट्रिक लगाने वाले गेंदबाज बने।

 यह भी देखे  जब सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने लगाई हैट्रिक

युवराज सिंह ने किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए रॉयल चेलेजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 11वे ओवर की आखिरी दो गेंदों पर रोबिन  उथप्पा और जैक कालिस को आउट कर पेवेलियन की और भेजा और अब अगले ओवर की पहली ही गेंद पर मार्क बाउचर को एलबीडबल्यू आउट कर अपनी पहली हैट्रिक पूरी की।

युवराज सिंह ने अपने करियर की दूसरी हैट्रिक डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद के खिलाफ ली डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद के खिलाफ युवराज सिंह ने हर्शेल गिब्स, एंड्रू सायमंड्स और वेणुगोपाल राव को 3 गेंदों में आउट कर आईपीएल की दूसरी हैट्रिक पूरी की।

इस तरह युवराज सिंह ने आईपीएल के इतिहास में एक ही सीजन में दो बार हैट्रिक लेने का कारनामा अपने नाम किया युवराज सिंह नए IPL में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी भी की है।

Related Posts