कल होने वाली IPL नीलामी में इन खिलाड़ियों पर रहेगा फ्रेंचाइजियों का ध्यान

कल होने वाली IPL नीलामी में इन खिलाड़ियों पर रहेगा फ्रेंचाइजियों का ध्यान

IPL नीलामी

Ipl भारतीय क्रिकेट का सबसे बड़ा शौक बन चुका है और दसवे सीजन का शैड्यूल जारी होने के साथ ही हर खेल प्रेमी के बीच चर्चाओं का दौर भी शुरू हो चुका है कि इस बार कौन सी टीम में कौन सा खिलाड़ी अपने रंग बिखेरेगा  और अपनी टीम को दसवे सीजन का विजेता बनायेगा।

 इसी बीच ipl के दसवें सीजन की नीलामी कल यानी कि 20 फरवरी को होने जा रही है और सब फ्रेंचाइजी अपनी टीम के बड़े-बड़े खिलाड़ियों की संख्या बराबर करेगी।

यह भी देखे जानिए IPL में अब तक की विजेता टीमों की कहानी

इस बार की ipl नीलामी में कुछ नहीं खिलाड़ी बी हिस्सा ले रहे हैं और कुछ खिलाड़ी फ्रेंचाइजियों के लिए हॉट प्रॉपर्टी माने जा रहे हैं आइए इन खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं।

आइये जानते है की कल होने वाली IPL नीलामी में इन खिलाड़ियों पर रहेगा फ्रेंचाइजियों का ध्यान

बेन स्टोक्स (ऑलराउंडर, इंग्लैंड )

IPL नीलामी

इंग्लैंड के दासु ऑलराउंडर बेन स्टोक इस बार आईपीएल की नीलामी में बड़े हाथ आजमाएंगे बेन स्टोक्स का बेस प्राइस 2 करोड रुपए हैं बेन स्टोक्स इस नीलामी में खतरनाक साबित हो सकते हैं क्योंकि बेन स्टोक्स नंबर 6 और 7 पर बेहतरीन मैच फिनिशर बल्लेबाज है और प्रमुख तेज गेंदबाज के तौर पर खेलने की योग्यता भी रखते हैं बेन स्टोक्स का t20 स्ट्राइक रेट 134.03 है।

जेसन रोय (ओपनर, इंग्लैंड)

IPL नीलामी

 इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय भी इस आईपीएल नीलामी में बड़े हाथ आजमा सकते हैं क्योंकि जेसन रोय टीम में ओपनिंग बल्लेबाजी के तौर पर पहली पसंद होगी क्योंकि जेसन रॉय का स्ट्राइक रेट लगभग 249 के करीब है और जैसन रॉय का बेस प्राइस भी एक करोड रुपए हैं।

टाइमल मिल्स (तेज गेंदबाज, इंग्लैंड)

IPL नीलामी

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स भी इस नीलामी में बड़े हाथ आजमाएंगे क्योंकि टाइमल मिल्स पावरप्ले ओर स्लोग ओवरो में बढ़िया गेंदबाजी वाला खब्बू गेंदबाज है स्लोग ओवरो में इकोनॉमी रेट से विश्व में दूसरे नंबर पर है टाइमल मिल्स का बेस प्राइस भी 50 लाख रुपए हैं।

कागिंसो रबाडा (तेज गेंदबाज, दक्षिण अफ्रीका)

Ipl नीलामी में रबाडा भी फ्रेंचाइजियों की पहली पसंद बन सकते हैं क्योंकि रबाडा बल्लेबाज़ को डराने वाली खौफनाक तेज गेंद उसे विकेट लेने में सक्षम है और यॉर्कर और बाउंसर से run रोकने में भी माहिर है रवाडा का बेस प्राइस एक करोड रुपए हैं।

मोहम्मद नबी (ऑलराउंडर, अफगानिस्तान)

इस नीलामी में मोहम्मद नबी भी रिंग चाही जिओ की पसंद बन सकते हैं क्योंकि मोहम्मद नबी जैसा खिलाड़ी जो बल्ले और ऑफ स्पिनर दोनों से मैच जीता सकता और मोहम्मद नबी का t20 वर्ल्डकप में प्रदर्शन भी काफी अच्छा था।

Related Posts