यह है IPL इतिहास में सबसे बड़ी टॉप पाँच साझेदारियां

इस साल आईपीएल में बल्लेबाजों के द्वारा कुछ खास प्रदर्शन नजर नही आया सिर्फ एक ही बड़ी साझेदारी देखने को मिली क्रिस लिन और गौतम गंभीर के बीच हुई 184 रनों की नाबाद साझेदारी ने कई साझेदारियों के रिकॉर्ड को तोड़ा है, लेकिन IPL इतिहास में यह साझेदारी टॉप 5 में जगह नहीं बना पाए।

IPL इतिहास में साझेदारियां तो बनती रहती है लेकिन मैच जिताऊ साझेदारियां बहुत कम बनती है ऐसी ही कुछ साझेदारियां मैं आपको बता रहा हूं।

आइए देखते हैं IPL इतिहास की टॉप 5 साझेदारियां

1. विराट कोहली-एबी डीविलियर्स

Image: google

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ने 2016 में गुजरात लायंस के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 229 रनों की साझेदारी बनाई यह साझेदारी IPL इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी हैं।

यह भी देखे  IPL की सबसे सफलतम जोड़िया इस सलामी जोड़ी ने रचा एक और कीर्तिमान

2. विराट कोहली-एबी डीविलियर्स

IPL इतिहास में साझेदारियां

Image: google

IPL इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी विराट कोहली और एबी डी विलियर्स के नाम ही हैं इन्होंने 2015 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए ही 215* रन की साझेदारी बनाई।

3. एडम गिलक्रिस्ट-शॉन मार्श

IPL इतिहास में साझेदारियां

Image: google

IPL इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी किंग्स इलेवन पंजाब के एडम गिलक्रिस्ट और शॉन मार्श के बीच है इन्होंने 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 206 रन की साझेदारी बनाई।

4. क्रिस गेल-विराट कोहली

IPL इतिहास में साझेदारियां

Image: google

IPL इतिहास में चौथी सबसे बड़ी साझेदारी क्रिस गेल और विराट कोहली के बीच है इन दोनों ने मिलकर2012 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 204* रनों की साझेदारी बनाई।

5. डेविड वॉर्नर-नमन ओझा

IPL इतिहास में साझेदारियां

Image: google

IPL इतिहास में पांचवी सबसे बड़ी साझेदारी डेविड वॉर्नर और नमन ओझा के नाम है इन दोनों ने दिल्ली डेयर डेविल्स की ओर से खेलते हुए 2012 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 189* रनों की साझेदारी निभाई।

टॉप 5 साझेदारियों मैं से तीन साझेदारियां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलते हुए विराट कोहली ने एबी डीविलियर्स और क्रिस गेल के साथ बनाई।

Related Posts