IPL

जानिए IPL में अब तक की विजेता टीमों की कहानी

IPL में अब तक की विजेता टीमों की कहानी

 IPL में अब तक की विजेता टीमों

Ipl भारत का एक प्रसिद्ध टूर्नामेंट बन चुका है और अब तक आईपीएल के नौ सीजन हो चुके हैं और इन 9 सीजनों में आईपीएल की कहानी एक बड़ी रोमांचक  कहानी रही है ipl में अब तक के इतिहास में जो टीम में विजेता बनी है यह टीम में शुरू से ही ipl में बड़ी फेवरेट टीम में रही है।

यह भी देखे  IPL हिस्ट्री में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी

आज मैंIPL में अब तक की विजेता टीमों के बारे में  आपको ipl इतिहास का सबसे महत्वपूर्ण लम्हा बताने जा रहा हूं जो शायद आपको अच्छी तरह से पता ना हो और मैं आपको अब तक के ipl के इतिहास में विजेता टीमों के बारे में बताने जा रहा हूं।

आइए जानते हैं IPL में अब तक की विजेता टीमों की कहानी

सनराइजर्स हैदराबाद (सीजन-9, 2016)

IPL में अब तक की विजेता टीमों

Ipl का नौवा सीजन 2016 में हुआ जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद ने बाजी मारी और टूर्नामेंट को अपने नाम किया इस सीजन में सनराइज हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने गजब की बल्लेबाजी की और अपनी टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई फाइनल मैच में बैंक कटिंग मैन ऑफ द मैच रहे जिन्होंने फाइनल मैच में गजब की बल्लेबाजी करते हुए धुआंधार पारी खेली और 2 विकेट भी अपने नाम किये।

मुंबई इंडियंस (सीजन-8, 2015)

IPL में अब तक की विजेता टीमों

Ipl में शुरू से ही प्रसिद्ध टीम रही मुंबई इंडियंस ने एक बार और 2015 में भी इस टूर्नामेंट को दोबारा जीता और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इस टूर्नामेंट में गजब की बल्लेबाजी की और अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम को फाइनल मैच जीता दिया रोहित शर्मा को फाइनल मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला रोहित शर्मा ने गजब की बल्लेबाजी करते हुए  50 रन की पारी खेली।

कोलकाता नाइट राइडर्स (सीजन-7, 2014)

IPL में अब तक की विजेता टीमों

Ipl का सातवां सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने नाम किया और ipl के इतिहास में दुबारा टूर्नामेंट जीतने वाली टीम भी बनी कोलकाता नाइट राइडर्स ने फाइनल मैच में गजब का खेल दिखाया और पहली बार फाइनल में पहुंची किंग्स इलेवन पंजाब को हराया फाइनल मैच में मनीष पांडे ने शानदार 93 रन की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच बने।

 मुंबई इंडियंस (सीजन-6, 2013)

IPL में अब तक की विजेता टीमों

2013 में हुए ipl के छठे सीजन में मुंबई इंडियंस ने ipl का ख़िताब पहली बार जीता और आईपीएल की दो बार विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स को हरा कर पहली बार ख़िताब जीता।

 कोलकाता नाइट राइडर्स (सीजन-5, 2012)

IPL में अब तक की विजेता टीमों

 2012 मैं हुये ipl के 5वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहली बार ipl का ख़िताब जीता।

 चेन्नई सुपर किंग्स (सीजन-4, 2011)

IPL में अब तक की विजेता टीमों

Ipl की नंबर वन टीम रही चेन्नई सुपर किंग्स ने 2011 में हुए आईपीएल के चौथे सीजन में दूसरी बार ipl के ख़िताब को अपने नाम किया फाइनल मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए मुरली विजय ने  95 रन की पारी खेली और माइकल हसी ने भी 65 रन की पारी खेली।

चेन्नई सुपर किंग्स (सीजन-3, 2010)

IPL में अब तक की विजेता टीमों

Chennai super kings ने 2010 में हुए आईपीएल के तीसरे सीजन में पहली बार ipl का खिताब अपने नाम किया।

डेक्कन चार्जर्स (सीजन-2, 2009)

IPL में अब तक की विजेता टीमों

2009 में हुई ipl के दूसरे सीजन में पहले सीजन की सबसे कमजोर टीम रही डेक्कन चार्जर्स ने बाजी मारी और खिताब को अपने नाम किया ipl का यह सीजन पहली बार विदेशी धरती ( दक्षिण अफ्रीका) पर खेला गया।

राजस्थान रॉयल्स (सीजन-1, 2008)

IPL में अब तक की विजेता टीमों

2008 में ipl के पहले सीजन में सबसे कमजोर मानी जा रही टीम rajasthan royals मैं इस किताब को जीता और पहले ही सीजन में rajasthan royals ipl की विनर रही।

 यह है IPL में अब तक की विजेता टीमों

Comments

comments