IPL10: याद रखने वाले इस साल के यह यादगार प्रदर्शन

IPL10 का समापन अब हो चुका है और IPL के दौरान कहीं खिलाड़ियों के द्वारा यादगार प्रदर्शन किए गए जो हमेशा याद रहेंगे इन खिलाड़ियों की टीम में भले ही आईपीएल का ख़िताब जीत नही सकी लेकिन इनके यह कुछ खास प्रदर्शन है जो इन खिलाड़ियों को और खास बना देते हैं।

फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने एक बहुत ही शानदार याद रखने लायक जीत दर्ज की है मुंबई इंडियंस ने खिताबी मुकाबला मात्र एक रन से अपने नाम किया है जो कि अपने गेंदबाजों द्वारा किए गए करिश्माई प्रदर्शन की बदौलत है।

यह भी देखे  IPL2017 फाइनल: मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास अंतिम गेंद पर बनी चैंपियन

आइए देखते हैं IPL10 के याद रखने लायक यादगार प्रदर्शन

क्रिस लिन (सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट)

IPL10

कोलकाता नाइट राइडर्स के क्रिस लिन ने इस साल आईपीएल में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जिनसे उनका स्ट्राइक रेट 186.27 का रहा जोकि बड़ी पारियों के दौरान सबसे अच्छा स्ट्राइक रेट है।

हाशिम अमला (सर्वश्रेष्ठ पारी)

IPL10

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए हाशिम अमला ने इस साल शानदार 2 शतकीय पारीया खेली गई हाशिम आमला गुजरात लायंस के खिलाफ 104 रन की पारी खेली तो मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाबाद 104 रन बनाएं।

एंड्रयू टाई (सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी)

IPL10

गुजरात लायंस के तेज गेंदबाज एंड्र्यू ट्राय ने राइज़िंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ हैट्रिक बनाई और इस हैट्रिक की बदौलत ही इस साल का सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ी प्रदर्शन किया टाई ने 4 ओवर 17 रन देकर 5 विकेट लिए।

जयदेव उनादकट (सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी)

IPL10

राइज़िंग पुणे सुपरजाइंट्स के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हैट्रिक लेकर 30 रन देकर 5 विकेट लिए जिसमें उनादकट ने आखिरी ओवर में हैट्रिक लेकर मैडन ओवर निकाला।

नाथू सिंह (सर्वश्रेष्ठ इकोनॉमी)

IPL10

नाथू सिंह ने इस साल बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए IPL की सर्वश्रेष्ठ इकोनॉमी बनाई नाथू सिंह की इकोनॉमी 3.75 रही जोकि एक बहुत ही अच्छा रिकॉर्ड है हालाँकि नाथू सिंह ज्यादा मैच नही खेल पाये।

Related Posts