IPL

IPL2017: लेग स्पिनरो का हो रहा हे दबदबा नही टीक पा रहे बल्लेबाज़

IPL2017: लेग स्पिनरो का हो रहा हे दबदबा नही टीक पा रहे बल्लेबाज़

IPL2017
                 PHOTO: IPLT20.COM

IPL 10 में इस बार लेग स्पिनरों का जादू जमकर छाया हुआ है यह लेग स्पिनर गेंदबाज बल्लेबाजों को अपने सामने टिकने ही नहीं देते हैं और इसी कारण इस सीजन में मैच लो स्कोरिंग मैच रहे हैं लेग स्पिनर गेंदबाजों ने अब तक 20 मैचों में 39 विकेट अपने नाम किए हैं और यह IPL के इतिहास में शुरू हुआ टी-20 मैचों में लेग स्पिनर के सबसे ज्यादा विकेट है।

IPL 10 में राशिद खान, इमरान ताहिर, सेम्युअल बद्री, यजुवेंद्र चहल, अमित मिश्रा, अक्षर पटेल, पवन नेगी जैसे स्पिनरों का दबदबा बना हे अब तक खेले गए 20 मैचों में से केवल एक मैच में ही Mumbai indians बनाम गुजरात लॉयंस में लेग स्पिनर नहीं खेले हैं।

Also read  आईपीएल स्टेटस: आईपीएल में सर्वाधिक हैट्रिक लेने वाले 10 गेंदबाज

लेग स्पिनर में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में राशिद खान अब तक सबसे ऊपर है राशिद खान ने अब तक सबसे ज्यादा 9 विकेट चटकाए हैं और राशिद खान पावर प्ले में भी बल्लेबाजों पर काबू पा रहे हे पुणे सुपरजाइंट के इमरान ताहिर भी कम नहीं है वह भी हर मैच में अपनी टीम को सफलता दिला रहे हैं और पांच मैचों में 8 विकेट हासिल कर चुके हैं वहीं सैमुअल बद्री ने भी अपने पहले ही मैच में हैट्रिक ली थी और दो मैचों में 5 विकेट चटकाए हैं।

वही इनके साथ साथ भारतीय लेग स्पिनर भी पीछे नहीं हट रहे हैं और लगातार सफलता है अर्जित कर रहे हैं और यजुवेंद्र चहल भी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं और चहल ने अब तक सात विकेट हासिल किए हैं वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से अक्षत पटेल भी हर मैच में विकेट निकाल रहे है।

यही नहीं IPL2017 में लेग स्पिनर पावर प्ले में भी अपना जादू बिखेर रहे हैं पावर प्ले में राशिद खान ने अब तक चार विकेट लिए हैं और सैमुअल बद्री ने तो कमाल कर के रखा है अपने पहले ही मैच में पावर प्ले में हैट्रिक ली और इमरान ताहिर और पीयूष चावला ने दो दो विकेट चटकाए हैं।

 

 

Comments

comments