IPL2017:Kings XI Punjab की टीम की ताकत और कमजोरी

Kings XI Punjab

Photo By Indian Express

Kings XI Punjab आईपीएल इतिहास की शुरुवात से अभी तक आईपीएल में बनी हुई है लेकिन इस बार किंग्स 11 पंजाब की टीम थोड़ी कमजोर नजर आ रही है। किंग्स  इलेवन पंजाब की टीम अब तक सिर्फ एक बार इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में पहुची है।

इसके अलावा Kings XI Punjab की टीम सिर्फ 2008 में ही IPL के प्ले ऑफ में जगह बनाने में कामयाब हुई है इसके अलावा यह के ज्यादातर IPL के सीजन में आखरी 4 पायदानों में से एक में रही है।

पिछले दो सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अपने ज्यादातर खिलाड़ियों को बरकरार रखा है और वह पिछले साल के खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पसंद कर रही है उन्होंने सिर्फ मिशेल जॉनसन, काइल एबोट, फरहान बहरादिन और ऋषि धवन कोही IPL ऑप्शन के लिए रिलीज किया है।

Also see-IPL 2017: Kolkata Knight Riders की टीम, इसकी ताकत और कमजोरियां

 

किंग्स इलेवन पंजाब की ताकत-

किंग्स इलेवन पंजाब के पास बहुत सारे मैच विनर खिलाड़ी मौजूद है और यही किंग्स इलेवन पंजाब की सबसे बड़ी ताकत है, ग्लेन मैक्सवेल, रिदिमान साहा, डेविड मिलर, जॉर्ज बेली और शॉन मार्श जैसे खिलाड़ी अपने दम पर ही मैच की दिशा मोड़ सकते है।

किंग्स इलेवन पंजाब की कमजोरी-

IPL की सभी टीमों की तरह है किंग्स इलेवन पंजाब की भी सबसे बड़ी कमजोरी उनके गेंदबाजी ही है  किंग्स इलेवन पंजाब के पास संदीप शर्मा मोहित शर्मा और वरुण आरोन जैसे गेंदबाज के जिन पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं किया जा सकता है इसके अलावा स्पिन अटैक की बात करें तो उनकी टीम में अक्षर पटेल जैसा स्पिनर है।

इसके अलावा किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में हीटिंग बल्लेबाजों की कोई कमी नहीं है लेकिन क्रीज पर टिकने वाला बल्लेबाज भी किसी टीम के लिए बहुत जरुरी होता है और किंग्स इलेवन पंजाब के पास ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं है जो विकेट गिरने के बाद संभलकर खेल सके।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम-

मुरली विजय, निखिल नेक, गुरकीरत सिंह, मनन वोहरा, अक्षर पटेल, अरमान जफर, स्वप्निल सिंह, मोहित शर्मा, प्रदीप साहू, रिद्धिमान साहा, अनुरीत सिंह, शरदुल ठाकुर, संदीप शर्मा, KC करिअप्पा, हाशिम आमला, डेविड मिलर, ग्लेन मैक्सवेल, जॉर्ज बेली, मार्कोस स्टाइन्स, शॉन मार्श।

 

Related Posts