IPL

आईपीएल मैच 20: गुजरात लॉयन्स vs रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु मैच प्रिव्यू

गुजरात लॉयन्स vs रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु
Photo By Cricketcountry.com

आज रात 8:00 बजे गुजरात के राजकोट में IPL10 के 20 मैच में गुजरात लायंस और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु का सामना होगा और यह मैच इन दोनों टीमों के लिए बहुत खास रहेगा क्योंकि अभी तक के IPL के सफर में इन दोनों टीमों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है।

अब तक गुजरात लायंस में IPL 10 में चार मुकाबले खेले हैं और उन्हें एक मुकाबले में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है और इसके कारण वह सातवें स्थान पर हैं।

Also See-  IPL 2017: Gujarat Lions की पूरी टीम और उसकी ताकत और कमजोरी

IPL 2017: रॉयल चैलेंजर बेंगलोर की पूरी टीम और उनकी कमजोरी और ताकत

इसी तरह रॉयल चेलेंजर बेंगलुरु ने अब तक आईपीएल 10 में पांच मुकाबले खेले हैं और इस दौरान उन्हें एक में जीत और चार मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है और इसके कारण वह अंक तालिका में आठवें स्थान पर है।

गुजरात लॉयन्स vs रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु मैच प्रीव्यू में देखने योग्य बातें-

RCB के लिए उसके बल्लेबाज है समस्या

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए अब तक IPL में कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा हूं। रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए शुरूआत में विराट कोहली और एबी डी विलियर्स चोटिल थे और जब इन दोनों की वापसी हुई  तो आरसीबी अभी तक अपनी  फाइनल प्लेइंग इलेवन तैयार नहीं कर पाई है।

आरसीबी ने पिछले मैच में क्रिस गेल को बाहर बिठाया था और उनकी जगह शेन वॉटसन को खिलाया था लेकिन उनका यह फैसला ठीक साबित नहीं हुआ इसी तरह इसके पहले के मैच में आरसीबी ने क्रिस गेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था।

गुजरात लॉयंस की समस्या है उनकी गेंदबाजी

गुजरात लायंस के पास दुनिया का सबसे ताकतवर बल्लेबाजों का समूह है गुजरात लॉयंस के पास ब्रैंडन मैकुलम, ड्वेन स्मिथ, सुरेश रैना और ऑरोन फिंच जैसे वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज मौजूद है लेकिन उनके पास गेंदबाजी में इतने विकल्प नहीं है।

पिछले मैचों मैं रविंद्र जडेजा ने इस टीम में वापसी की है लेकिन उनकी वापसी के बावजूद इस टीम की गेंदबाजी में कुछ ज्यादा फर्क नहीं दिखाई दे रहा है जडेजा के अलावा एंड्रयू टाय ने भी पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है।

इन सबके बावजूद आज रात को होने वाले गुजरात लॉयन्स vs रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच मैच मैं रोमांच का फुल तड़का रहेगा।

Comments

comments