आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाडी

आईपीएल शुरु से ही बड़ा मजेदार रहा है और आईपीएल में बाहर से आए खिलाड़ी और भारत के खिलाड़ीयो ने आईपीएल में बहुत लंबे लंबे छक्के लगाये और इन छक्के के दौरान उन्होंने दर्शकों का खूब मनोरंजन भी किया। आईपीएल छक्कों का ही गेम माना जाता है जिसमें एक सिक्स लगने पर टीम जीत जाती है और सिक्स नहीं लगने पर टीम हार की जाती है।

आईपीएल में जो ही बड़ा शॉट लगता है तो ग्राउंड में दर्शकों का बहुत शोर होने लगता है और छक्का लगने पर चीयर गर्ल्स का नाचना बड़ा ही मजेदार होता है।

यह भी देखे   IPL history में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी

आइये देखते है आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के किन किन खिलाड़ियों  ने लगाए है

1. क्रिस गेल (KKR, RCB)

IPL इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के

आईपीएल इतिहास में छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों का नाम आते ही क्रिस गेल का नाम सबके पहले याद आता है क्योंकि क्रिस गेल ऐसे बल्लेबाज हैं जो हर मैच में छक्के लगाना पसंद करते हैं।

आईपीएल इतिहास में क्रिस गेल ने अब तक 101 मैचों में 265 छक्के लगाए हैं जोकि आईपीएल में एक खिलाड़ी के सबसे ज्यादा छक्के हैं।

2. सुरेश रैना (CSK, GL)

IPL इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के

आईपीएल में छक्के लगाने के मामले में सुरेश रैना दूसरे  स्थान आते है और सुरेश रैना ने आईपीएल इतिहास में अब तक 161 मैचों में 173 छक्के लगाए हैं।

3.रोहित शर्मा (DC, MI)

IPL इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के

आईपीएल में छक्के लगाने के मामले में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम तीसरे नंबर पर आता है रोहित शर्मा ने आईपीएल इतिहास में अब तक 159 मैचों में 172 छक्के लगाए हैं।

4.डेविड वार्नर(DD, SRH)

IPLT20, David Warner, David Warner in IPL, David Warner most sixes in IPL

Image: IPLT20

आईपीएल में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में डेविड वार्नर चौथे स्थान पर आते है। डेविड वार्नर ने अब तक आईपीएल में खेले गए 114 मैचों में 160 छक्के लगाए है।

5. विराट कोहली (RCB)

IPL इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पाँचवे नंबर पर आते हैं विराट कोहली ने अब तक आईपीएल इतिहास में 149 मैचों में 159 छक्के लगाए हैं।

ये थे आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वालेे टॉप 5 बल्लेबाज।

अंतिम उपडेट: 30 मई 2017

Tags:

Related Posts