आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में सर्वाधिक विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाज

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को शुरू होने में अब सिर्फ 2 दिनों का समय रह गया है। चैंपियंस ट्रॉफी की शुरुआत 1998 में हुई थी और जब से इस की शुरुआत हुई है तब से ही इसमें गेंदबाजो का भी अहम रोल रहा है। इसलिए आज हम आपके लिए आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजो की लिस्ट लेकर आए हैं।

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के KD मिल्स के नाम है जिन्होंने अपने देश के लिए सन् 2002 से 2013 तक 15 मैचों में हिस्सा लिया और इस दौरान 17.25 के औसत से मिल्स ने 28 विकेट्स अपने नाम किये।

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड ज़हीर खान के नाम है। जहीर खान ने वनडे से संन्यास लेने से पूर्व भारत के लिए चैंपियंस ट्रॉफी में 9 मैचों में 24.53 की औसत से 15 लिये है।

इसे भी पढ़े- ICC चैंपियंस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज़

आइये देखते है आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में सर्वाधिक विकेट लेने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

5.ग्लेन मेग्राथ(ऑस्ट्रेलिया)

Glenn McGrath, Most Wicket in ICC Champions Trophy, Best Bowler of All Time, आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में सर्वाधिक विकेट

Image: CricInfo

ग्लेन मेग्राथ ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सन् 2000 से 2006 तक आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में 12 मैचों में शिरकत की और इस दौरान उन्होंने 19.16 की औसत से 21 विकेट लिए है। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5/37 रहा।


4.ब्रेट ली(ऑस्ट्रेलिया)

Bret lee, Most Wicket in ICC Champions Trophy, Best Bowler of All Time, आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में सर्वाधिक विकेट

ब्रेट ली ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सन् 2000 से 2009 तक आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में 16 मैचों में शिरकत की है और इस दौरान उन्होंने 26.86 की औसत से 22 विकेट्स लिए है। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 3/38 रहा।


3.लसिथ मलिंगा(श्रीलंका)

Lasith Malinga, Most Wicket in ICC Champions Trophy, Best Bowler of All Time, आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में सर्वाधिक विकेट

Image: Cricket Country

लसिथ मलिंगा ने श्रीलंका की तरफ से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में अभी तक 13 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 26.68 की औसत से 22 विकेट लिए हैं और इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 34 रन देकर चार विकेट रहा है।


2.मुथैया मुरलीधरण(श्रीलंका)

Muralidharan, Best Apni Bowler all time, Most Wicket in ICC Champions Trophy, Best Bowler of All Time, आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में सर्वाधिक विकेट

Image: Cricket Country

मुथैया मुरलीधरन ने अपने कॅरियर में श्रीलंका की ओर से 17 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी मैच में हिस्सा लिया और इस दौरान उन्होंने 20.17 की औसत से 24 विकेट लिए और उनका आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 15 रन देकर चार विकेट रहा।


1.कायल मिल्स(न्यूजीलैंड)

KD Mills, Most Wicket in ICC Champions Trophy, Best Bowler of All Time, आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में सर्वाधिक विकेट

Image: CricInfo

कायल मिल्स ने न्यूजीलैंड की तरफ से सन् 2002 से 2013 तक 15 मैचों में हिस्सा लिया और उन्होंने इस दौरान 17.25 के औसत से 28 विकेट अपने नाम की है और कायल मिल्स का  आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 30 रन देकर चार विकेट रहा।

See Video- 

Related Posts