IPL Teams

IPL 2017: मुंबई इंडियंस टीम की ताकत और कमजोरी

मुंबई इंडियन टीम

मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग की एक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीम है और यह टीम IPL की शुरुआत से अभी तक इसमें अपनी जगह बनाए हुए हैं अभी तक मुंबई इंडियंस में दो बार इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीत चुकी है इसके अलावा मुंबई इंडियंस में बहुत सारे दिग्गज खिलाड़ी भी अपनी भूमिका निभा चुके हैं।

इस साल मुंबई इंडियंस की कप्तानी भारत के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा संभाल रहे हैं इसके अलावा मुंबई इंडियंस में बहुत सारे अच्छे अच्छे प्लेयर मौजूद हैं जो अपने दम पर मुंबई इंडियंस को किसी भी टक्कर वाले मैच में जीत दिला सकता है।

मुंबई इंडियन टीम की ताकत-

मुंबई इंडियंस टीम के लिए IPL के दसवीं सीजन के लिए टीम बहुत ही संतुलित नजर आ रही है मुंबई इंडियन में कप्तान रोहित शर्मा के अलावा किरोन पोलार्ड लेंडल सिमंस और गेंदबाजी में श्रीलंका के गेंदबाज लसिथ मलिंगा और भारत के स्पिनर हरभजन सिंह मौजूद है इसके अलावा भारतीय टीम के मौजूदा गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी इस टीम में शामिल है।

इन सब प्लेयर के अलावा मुंबई इंडियन में भारतीय खिलाड़ी अंबाती रायडू इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर भी शामिल है जिसके कारण मुंबई इंडियन इंडियन प्रीमियर लीग 2017की सबसे खतरनाक टीम में से एक बन गई है।

 

मुंबई इंडियन टीम की कमजोरी-

मुंबई इंडियन टीम की सबसे बड़ी कमजोरी रही है उसका एक सा प्रदर्शन नहीं करना मुंबई इंडियंस कभी तो अच्छा प्रदर्शन करती है लेकिन कभी-कभी वह जीता जिताया मैच लिए हार जाती है  अगर उस के पिछले सीजन को देखा जाए तो मुंबई इंडियंस टीम के पास कोई मुख्य दो ओपनर बल्लेबाज नहीं थे।

जिसके कारण मुंबई इंडियन टीम मध्यक्रम पर ज्यादा निर्भर और मिडिल ऑर्डर के फेल हो जाने पर मुंबई इंडियंस के हारने के चांस ज्यादा बढ़ जाते हैं मुंबई इंडियंस के पास पार्थिव पटेल के रूप में एक मुख्य ओपनर बल्लेबाज है लेकिन पिछले कुछ समय से मुंबई इंडियंस पार्थिव पटेल पर ज्यादा भरोसा नहीं कर रही थी।

 

मुंबई इंडियंस टीम-

रोहित शर्मा, कीरोन पोलार्ड, अंबाती रायडू, जोश बटलर, निकोलस पूरन, मिशेल जॉनसन, करण शर्मा, के गौतम, सौरभ तिवारी, A गुनाहाथा, के केजोलिया, लसित मलिंगा, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, श्रीयश गोपाल, लंडन सिमस, विनय कुमार, पार्थिव पटेल, मिशेल मेंगलेर, नितेश राणा, सतीश लडी, हार्दिक पांड्या, जे सूचित, टिम साउदी, जीहद शर्मा, पवन पांड्या, दीपक पूनिया।

Comments

comments