प्लेऑफ शुरू होने से पहले इन खिलाड़ियों के पास है ऑरेंज और पर्पल कैप

IPL का दसवां सीजन अब समाप्ति की ओर चल रहा है और अब प्लेऑफ़ के लिए भी 4 टीमों ने अपनी अपनी जगह पक्की कर ली है प्लेऑफ में मुंबई इंडियंस पहले नंबर पर है तो राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स दूसरे नंबर पर वही तीसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद है और चौथे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स मौजूद है।

इन सभी के बीच आईपीएल का सबसे बड़ा अवार्ड ऑरेंज और पर्पल कैप भी अब तक एक ही खिलाड़ी के पास सीमित नही है तो आइए जानते हैं कि किन किन खिलाड़ियों के पास ऑरेंज और पर्पल कैप जीतने का मौका है।

IPL के इस सीजन में ऑरेंज कैप अब तक डेविड वॉर्नर के पास ही है डेविड वॉर्नर ने इस साल 13 मैचों में 604 रन बनाए हैं और नंबर एक पर बने हुए हैं वही ऑरेंज कैप की होड़ में सनराइजर्स हैदराबाद के ही शिखर धवन भी इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है जिन्होंने 468 रन बनाये है और तीसरे नंबर पर गौतम गंभीर है जिन्होंने 453 रन बनाए हैं।

यह भी देखे आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेकने वाले टॉप 5 गेंदबाज

ऑरेंज कैप के साथ-साथ पर्पल कैप भी अब तक सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार के पास ही है भुवनेश्वर कुमार ने अब तक 25 विकेट लिए हैं जोकि सबसे ज्यादा है इनके बाद दूसरे नंबर पर पुणे सुपरजाइंट्स के जयदेव उनादकट 21 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं और तीसरे नंबर पर पुणे सुपरजाइंट्स के स्पिनर इमरान ताहिर है इमरान ताहिर ने अब तक 18 विकेट चटकाए हैं।

डेविड वॉर्नर ऑरेंज कैप की होड़ में और खिलाड़ियों से बहुत आगे निकल गए हैं और लगभग यह तय हो गया है कि ऑरेंज कैप इस बार डेविड वॉर्नर ही जीतेंगे क्योंकि अभी सनराइजर्स हैदराबाद को प्ले ऑफ में भी मैच खेलने बाकी है।

वहीं पर्पल कैप में भी भुवनेश्वर कुमार पर्पल कैप की होड़ में और गेंदबाजों से बहुत आगे हैं और पर्पल कैप भी इस बार भुवनेश्वर कुमार के पास ही जाती दिख रही है डेविड वॉर्नर के साथ-साथ भुवनेश्वर कुमार भी अभी अपनी टीम के लिए प्लेऑफ में मैच खेलेंगे।

Related Posts