Qualifar 2 MI vs KKR: दोनों टीमों की रणनीति और संभावित प्लेइंग इलेवन

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट ग्राउंड में आईपीएल 2017 के दूसरे क्वालीफायर मैच में आज मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स का आमना सामना होगा और इस मैच को जीतने वाली टीम 21 मई को होने वाले आईपीएल 2017 के फाइनल मे राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के खिलाफ मैच खेलने उतरेगी।

Qualifar 2 MI vs KKR:

हेड टू हेड: IPL इतिहास में अब तक कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस का सामना 20 बार हुआ है जिसमें से 15 मैचों में मुंबई इंडियंस ने जीत हासिल की है और 5 मैचों मे कोलकाता नाइट राइडर्स जीतने में सफल रही है।

हेड टू हेड आईपीएल 2017:  2017 आईपीएल मे हुए मुकाबले में दोनों बार मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को मात दी है। पहले मैच में नितीश राना की अर्धशतकीय पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 4 विकेट से हराया था। और IPL के 54वे मैच में इन दोनों टीमों का सामना दोबारा हुआ था और इस मुकाबले में अंबाती रायडू की बेहतरीन पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने 9 रन से जीत हासिल की थी ।

Also See- आईपीएल 2017 में अब तक सर्वाधिक छक्के लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज

ताकत और कमजोरी:  इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स की सबसे बड़ी ताकत उसके ओपनर बल्लेबाज रहे हैं और अपने बल्लेबाजों के अलावा इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सुनील नारायण प्लस पॉइंट साबित हुए हैं। इनकेे अलावा अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज रोबिन उथप्पा भी फॉर्म मैं है।

इस साल अगर मुंबई इंडियंस की बात की जाए तो मुंबई इंडियंस ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इस साल अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और अब तक वह पांच बार लेग स्पिनर का शिकार हो चुके हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में कुलदीप यादव और पीयूष चावला के रुप में दो लेग स्पिनर मौजूद है।

मुम्बई इंडियंस के संभावित प्लेइंग इलेवन:  1.रोहित शर्मा(c), 2.पार्थिव पटेल(w/k), 3.लेंडन सिमंस, 4.अंबाती रायडू, 5.किरोन पोलार्ड, 6.हार्दिक पांड्या, 7.कुणाल पांड्या, 8.हरभजन सिंह, 9.जसप्रीत बुमराह, 10.लसित मलिंगा, 11.मिचेल मैगलेरन।

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: 1.गौतम गंभीर, 2.सुनील नारायण, 3.क्रिस लिन, 4.रोबिन उथप्पा, 5.यूसुफ पठान, 6.ईशान जग्गी, 7. सूर्यकुमार यादव/ कुलदीप यादव, 8. पीयूष चावला, 9. उमेश यादव, 10. नैथन कुलटर नाइल, 11. ट्रेंट बोल्ट।

स्त्रोत: ESPNCricInfo

Tags: , , ,

Related Posts