IPL 2017: रॉयल चैलेंजर बेंगलोर की पूरी टीम और उनकी कमजोरी और ताकत

रॉयल चैलेंजर बेंगलोर की पूरी टीम

रॉयल चैलेंजर बेंगलोर की पूरी टीम

 

IPL का दसवा सीजन 5 अप्रैल से शुरु होने वाला है और इस साल IPL ने 10 साल पूरे कर लिए हैं और इस साल IPL में कुल 8 टीमें भाग लेगी जिनमें से सभी टीम में लगभग मजबूत नजर आ रही है लेकिन हर किसी की कमजोरी होती है और आज हम रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की कमजोरी और ताकत के ऊपर बात करेंगे।

रॉयल चेलेंजर बैंगलुरु-

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली है और पिछले साल यह टीम फाइनल में पहुंची थी जहां पर उसे सनराइजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा था इसके अलावा रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु पहले भी फाइनल में पहुंच चुके हैं जहां पर उसे हमेशा हार का सामना करना पड़ा है।

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु IPL के दूसरे सीजन मैं अनिल कुंबले की कप्तानी में फाइनल में पहुंची थी जहां पर उससे डेक्कन चार्जर्स के हाथो हार का सामना करना पड़ा था इसके अलावा साल 2011 में भी बेंगलुरु फाइनल में पहुंची थी लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें हरा कर 2011 में हुए IPL का खिताब जीता था।

Also See-

विराट कोहली के बारे में जानने योग्य बातें

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की ताकत-

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की ताकत हमेशा से बल्लेबाजी ही रही है और इस बार भी कुछ ऐसा ही है रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु में विश्वप्रसिद्ध बल्लेबाज क्रिस गेल, विराट कोहली, एबी डी विलियर्स और शेन वाटसन शामिल हैं।

यह सभी बल्लेबाज अपने दिन पर अकेले टीम को जीत दिला सकते हैं लेकिन फिर भी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु पूरी तरह से विराट कोहली के ऊपर निर्भर है और इस बात को उन्होंने पिछले सीजन में साबित भी किया है जहां उन्होंने 924 रन बनाए थे।

रॉयल चेलेंजर बेंगलुरु की कमजोरी-

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए हमेशा से ही उसकी बॉलिंग एक बड़ा फैक्टर रही है और बोलिंग की वजह से ही रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं और हार जाते हैं और इसी कारण इस साल रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने ऑप्शन में गेंदबाजी पर ज्यादा ध्यान दिया।

इसी कारण उन्होंने इस साल ऑप्शन में इंग्लैंड के टी 20 स्पेशलिस्ट बोलर टीलर मिल्स को 12 करोड़ रूपये में खरीदा लेकिन इन सबके बावजूद बेंगलुरु की टीम बोलिंग मैं मिशेल स्टार्क की कमी महसूस जरूर करेगी क्योंकि उन्होंने इस साल IPL से अपना नाम वापस ले लिया।

रॉयल चैलेंजर बेंगलोर की पूरी टीम-

विराट कोहली(कप्तान), क्रिस गेल, AB डिविलियर्स, शेन वाटसन, केएल राहुल, यजुवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, मंदीप सिंह, एडम मिल्स, सरफराज खान, एस अरविन्द, केदार जादव, स्टीवर्ट बिन्नी, सैम्युल बद्री, इकबाल अब्दुला, ट्रेविस हेड, सचिन बेबी, आवेश खान, पवन नेगी, याज सामी, टाइलर मिल्स, अनिकेत चौधरी, परवीन दुबे, बिल्ली स्टेनलेक।

Tags:

Related Posts