Facts

WWE एलिमिनेशन चेम्बर से जुड़े कुछ मजेदार आंकड़े

WWE एलिमिनेशन चेम्बर से जुड़े 11 मजेदार फैक्ट्स

WWE एलिमिनेशन चेम्बर

Smackdown के 2017 के पहले पे पर व्यू एलिमिनेशन चेम्बर में अब सिर्फ एक सप्ताह का समय रह गया है और इसके लिए wwe wwe चैंपियनशिप के लिए एलिमिनेशन चेंबर मैच का ऐलान भी कर चुकी है और इस मैच में जॉन सीना अपना टाइटल स्टाइल, बैरन कोर्बिन , डीन एंब्रोस और ब्रे वाइट के खिलाफ डिपेंड करते नजर आएंगे।

एलिमिनेशन चेंबर मैच अपने आप में ही एक अलग मैच होता है और इस मैच में छह सुपरस्टार से लेते है और मैच की शुरुआत सिर्फ दो सुपरस्टार से होती है और फिर एक एक करके हर 5 मिनट में एक-एक सुपरस्टार रिंग में आते है।

 

आइए जानते हैं WWE एलिमिनेशन चेम्बर से जुड़े कुछ मजेदार आंकड़े

.. wwe एलिमिनेशन चेंबर मैच ट्रिपल एच ने बनाया था और इसे टीवी पर पहली बार एरिक बिशप ने इंटरड्यूस किया था।

.. डब्ल्यूडब्ल्यूई का पहला एलिमिनेशन चेंबर मैच सन 2002 की सर्वाइवर सीरीज में हुआ था जिसमें शॉन माइकल, ट्रिपल एच, ब्रुकर टी, क्रिस जेरिको और रोम वेन डेम ने हिस्सा लिया था।

.. क्रिस जेरिको ने सबसे ज्यादा बार WWE एलिमिनेशन चेंबर मैच में हिस्सा लिया है उन्होंने अब तक 8 एलिमिनेशन मैचों में हिस्सा लिया है।

.. ट्रिपल एच ने अब तक एलिमिनेशन चेंबर में सबसे ज्यादा मैचों में जीत हासिल की है उन्होंने आज तक चार मैचों में जीत हासिल की है।

.. क्रिस जेरिको ने आज तक एलिमिनेशन चैंबर मैचों में सबसे ज्यादा 10 सुपरस्टार को एलिमिनेट किया है।

.. किसी एक मैच में सर्वाधिक एलिमिनेशन करने का रिकॉर्ड गोल्डबर्ग के नाम है उन्होंने एक मैच में सर्वाधिक 3 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया है।

.. एलिमिनेशन चैंबर मैच में आज तक जिस भी सुपरस्टार ने 5वे नंबर पर चेंबर में एंट्री की है उस ने सबसे ज्यादा बार मैच अपने नाम किया है।

.. केन ने बिना कोई मैच जीते सर्वाधिक एलिमिनेशन चेंबर(05) मैचों में हिस्सा लिया है।

.. कैन के नाम एक पर बदनुमा रिकॉर्ड है केन ने अब तक 5 एलिमिनेशन चैंबर मैचों में हिस्सा लिया है और आज तक वह सिर्फ दो सुपरस्टार को ही एलिमिनेट कर पाए हैं।

.. आज तक जितने भी WWE एलिमिनेशन चेम्बर मैच हुए हैं उन में कुल सुपरस्टार की संख्या 60 है मेरा मतलब आज तक 60 सुपरस्टार्स ने ही  एलिमिनेशन चेंबर मैच में हिस्सा लिया है।

.. क्रिस जेरिको ने अब तक आठ WWE एलिमिनेशन चेम्बर मैचों में हिस्सा लिया है और उन्होंने सिर्फ एक मैच में ही जीत हासिल की है जबकि 07 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

Comments

comments