इन 05 कारण की वजह से एशिया कप में पाकिस्तान से हारेगी टीम इंडिया

एशिया कप 2018 में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 19 सितंबर को होगा

एशिया कप 2018 में भारत और पाकिस्तान के बीच 19 सितंबर को महामुकाबला होगा। चैंपियन ट्रॉफी 2017 के फाइनल के बाद भारत और पाकिस्तान पहली बार आमने सामने आ रहे है। इस मुकाबले में भारतीय टीम चैंपियन ट्रॉफी के फाइनल में मिली हार का बदला लेने उतरेगी। लेकिन पाकिस्तान की टीम भी एशिया कप में भारत खिलाफ मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है।

पिछले कुछ समय से पाकिस्तान की टीम लिमिटेड ओवर्स में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। पाकिस्तान की टीम अपने घरेलू मुकाबले भी यूएई में ही खेलती है। इस कारन भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले में पाकिस्तान को होम एडवांटेज मिल सकता है। इतना ही नहीं एशिया कप 2018 में पाकिस्तान के जीतने के चांस ज्यादा लग रहे है। आइये देखते है 05 बड़े कारण जिनकी वजह से भारत के खिलाफ पाकिस्तान को मिल सकती है जीत

05. भारतीय टीम का मध्यक्रम 

Kl Rahul Middile Order In Asia Cup
Photo Source: Menxp

भारतीय टीम पहले से ही नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज को तलाश रही है और विराट कफली के आराम दिए जाने के बाद अब एशिया कप में भारतीय टीम में नंबर 3 और 4 दोनों रिक्त है। एशिया कप में टीम इंडिया में मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव और अंबाती रायडू जैसे खिलाड़ी हैं। अब देखना होगा की इनमे से किन खिलाड़ियों को टीम में जगह मिलती है।

04. पाकिस्तानी टीम के सलामी बल्लेबाज 

Fakhar Zaman In Asia Cup
Photo Source: ICC

पाकिस्तानी टीम के सलामी बल्लेबाज फकर जमान, बाबर आजम इमाम उल हक़ शानदार फॉर्म में है। हाल ही में जिम्बाबे के खिलाफ इन सभी का प्रदर्शन लाजवाब रहा था। फकर जमान ने तो जिम्बाबे के खिलाफ दोहरा शतक भी लगाया था। एशिया कप में इन सभी को रोकने की जिम्मेदारी भुवी और बुमराह की है।  देखते है की भारतीय गेंदबाज इन्हे रोक पते है या नहीं। Play Quiz: 05 आसान सवालों के जवाब देकर जीते ₹500 Paytm कैश

03. यूएई पाकिस्तान का घरेलु ग्राउंड है 

 Pakistan-Team-In-UAE
Photo Source: AFP

कई सालो से पाकिस्तान की टीम यूएई में घरेलू क्रिकेट खेल रही है और इस बार का एशिया कप यूएई में हो रहा है। इस कारन पाकिस्तान को घरेलू पिच का फायदा मिल सकता है और इसे पाकिस्तान की टीम भारत के ख़िलाफ़ ब्रम्हअस्त्र के तौर पर ले सकती है।

02 . पाकिस्तान के तेज गेंदबाज 

Hasan-Ali
Photo Source: NYOOOZ

विश्व क्रिकेट में पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों के जैसा अन्य कोई गेंदबाज नहीं मिल सकता है। वर्तमान की पाकिस्तान की टीम में भी एक से बढ़कर एक तेज गेंदबाज है। मोहम्मद आमिर और हसन अली टीम की गेंदबाजी की मुख्य आकर्षण है। वैसे भी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की फॉर्म फिलहाल सही नहीं है और रोहित शर्मा का भी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

01. विराट कोहली बिना भारतीय टीम

Virat kohli
Photo Source: Deccan Chronicle

एशिया कप 2018 में विराट कोहली को आराम दिया गया है और उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया गया है। लेकिन कहने वाले कुछ भी कहे विराट कोहली के बिना टीम इंडिया अधूरी है। रोहित शर्मा अच्छे खिलाडी है लेकिन वह विराट कोहली के जैसा भारतीय टीम को लीड नहीं कर सकते है। विराट कोहली के टीम में शामिल न होने के कारण भारतीय गटम के मध्यक्रम पर भी अतिरिक्त लोड पड़ेगा।

सम्बंधित ख़बरे