WWE ने स्मैकडाउन इतिहास के 15 सबसे शानदार सुपरस्टार्स की सूची जारी की, इस नम्बर पर है एजे स्टाइल्स

स्मैकडाउन के 19 साल के इतिहास के टॉप 15 सुपरस्टार्स की लिस्ट में दूसरे नम्बर पर है द अंडरटेकर।

स्मैकडाउन WWE का रॉ के बाद दूसरा सबसे बड़ा वीकली शो है। स्मैकडाउन इतिहास रचने से दो कदम दूर है। अब तक स्मैकडाउन के 998 एपिसोड टेलीकास्ट हो चुके है और जल्द ही स्मैकडाउन के 1000 एपिसोड पूरे होने वाले है। SmackDown का 1000वा एपिसोड 17 अक्टूबर (अमेरिका में 16 अक्टूबर) वॉशिंगटन के कैपिटल वन एरीना से लाइव आएगा।

WWE स्मैकडाउन के 1000वे एपिसोड को खास बनाने की भरपूर कोशिश कर रहा है और इसी के चलते WWE ने स्मैकडाउन के 19 साल के इतिहास के सबसे शानदार 15 सुपरस्टार की लिस्ट जारी की है।

पहले नम्बर पर है द रॉक

The Rock
Image Credit- WWE

WWE ने स्मैकडाउन की टॉप 15 सुपरस्टार्स की सूची में द रॉक को पहला स्थान दिया है। द रॉक ने स्मैकडाउन के पहले एपिसोड में WWE चैंपिनशिप के लिए मैच लड़ा था, साथ ही रॉक ने स्मैकडाउन में कई यादगार मैच लड़े है।

टॉप 15 में दो महिला सुपरस्टार्स

Michelle McCool
Image Credit- WWE

स्मैकडाउन की टॉप 15 सुपरस्टार्स की सूची में WWE ने 2 फीमेल सुपरस्टार्स को जगह दी है। WWE ने इस सूची में पहली डीवाज़ चैंपियन और पूर्व विमेंस चैंपियन मिशेल मैक्कूल को 15वे स्थान पर रखा है। मिशेल मैक्कूल अपने समय की टॉप स्मैकडाउन डीवा थी।

Becky Lynch
Image Credit- WWE

इस सूची में जगह पाने वाली दूसरी महिला सुपरस्टार्स वर्तमान स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बैकी लिंच है। बैकी लिंच स्मैकडाउन में ड्राफ्ट होने वाली पहली महिला सुपरस्टार्स है साथ ही वो पहली स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन भी है। बैकी लिंच ने इस सूची में 11वे नम्बर पर रखा गया है।

नम्बर 3 पर है WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स

AJ Styles
Photo Source: WWE

WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स को नम्बर 3 पर रखा गया है। एजे स्टाइल्स जुलाई 2016 में ड्राफ्ट के बाद लगातार स्मकडाउन का हिस्सा है। एजे स्टाइल्स ने स्मैकडाउन का हिस्सा बनने के बाद कई बड़े सुपरस्टार्स जैसे जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन, डीन एम्ब्रोज से सहित कई मैच लड़े है। एजे स्टाइल्स स्मैकडाउन में अपना आधे से अधिक समय चैंपियन रह कर बिताया है और इस दौरान वह JBL के 280 दिनों के चैंपियन रहने के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए स्मैकडाउन के इतिहास के सबसे लंबे समय तक चैंपियन रहने वाले सुपरस्टार्स भी बने, शायद इसी वजह से उन्हें इस सूची में तीसरे नंबर पर जगह दी गयी है।

WWE ने स्मैकडाउन के टॉप 15 सुपरस्टार्स की सूची

1 – ड्वेन द रॉक जॉनसन

2 – द अंडरटेकर

3 – एजे स्टाइल्स

4 – ऐज

5 – एडी गुरेरो

6 – बतिस्ता

7 – कर्ट एंगल

8 – द उसोज़

9 – द न्यू डे

10 – रे मिस्टीरियो

11 – बैकी लिंच

12 – रैंडी ऑर्टन

13 – जॉन सीना

14 – जेबीएल

15 – मिशेल मैक्कूल

WWE के स्मैकडाउन के टॉप 15 सुपरस्टार्स की सूची 2 टैग टीम द उसोज और द न्यू डे ने जगह बनाई, वही दिग्गज सुपरस्टार्स जॉन सीना को 13वे नम्बर पर रखा गया है। WWE की इस लिस्ट में शामिल कई बड़े सुपरस्टार्स के स्मैकडाउन 1000वे एपिसोड में नजर आने की संभावना है।