एशिया कप में विराट कोहली के स्थान पर खेल सकते है यह 3 बल्लेबाज, दूसरा नाम चौकाने वाले

एशिया कप 2018 की शुरुआत 15 सितम्बर से सयुक्त अरब अमीरात में होगी और इस बार एशिया कप में 6 टीमें हिस्सा लेंगी

एशिया कप की शुरुआत 15 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में होने वाली है और अब एशिया कप 2018 के लिए ज्यादा समय नहीं बचा है। लेकिन एशिया कप 2018 के शुरू होने से पहले भारतीय टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा के लिए परेशानी खड़ी हो गई है। क्योंकि एक तरफ रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कमान संभाल ली है और दूसरी तरफ एशिया कप में आराम कर रहे विराट कोहली का विकल्प भी तलाशना है।

एशिया कप में विराट कोहली भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है इस कारण विराट कोहली का तीसरे नंबर का स्थान खाली हो गया है और पिछले कुछ समय से विराट कोहली एकदिवसीय क्रिकेट में तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करते आ रहे हैं। लेकिन अब विराट कोहली के टीम में नहीं होने के कारण किसी अन्य बल्लेबाज को यह जिम्मेदारी उठानी पड़ेगी। आज हम 3 भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बात करेंगे जो विराट कोहली के स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते है।

3. मनीष पांडे

Photo Source: ICC

मनीष पाण्डे ने हाल ही में लिस्ट-A क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है और इसी कारण मनीष पांडे को एशिया कप में भारतीय टीम में जगह मिली है। मनीष ने लिस्ट A क्रिकेट में 8 मैचों की 11 पारियों नाबाद रहते हुए 261 का औसत रखा था और इस कारण मनीष पांडे एशिया कप में विराट कोहली के स्थान पर तीसरे नम्बर पर खेल सकते है।

2. महेंद्र सिंह धोनी

Md dhoni and Dinesh Kartik
Photo Source: BCCI

एशिया कप में महेंद्र सिंह धोनी भारत की तरफ से सबसे सफल बल्लेबाजो में से एक है और महेंद्र सिंह धोनी का एशिया कप में औसत करीब 102 का रहता है और बहुत समय से महेंद्र सिंह धोनी को ज्यादा बल्लेबाजी करने का मौका भी नहीं मिला है। लेकिन विराट कोहली की अनुपस्थिति में महेंद्र सिंह धोनी को तीसरे नम्बर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता हैं।

1. लोकेश राहुल

KL Rahul and Virat Kohli
Photo Source: BCCI

एशिया कप 2018 में विराट कोहली के स्थान पर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के सबसे ज्यादा चांस लोकेश राहुल के हैं। अगर एशिया कप 2018 में शिखर धवन को सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया जाता है तो लोकेश राहुल पक्का तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। लेकिन अगर शिखर धवन की जगह है लोकेश राहुल को सलामी बल्लेबाज के तौर पर खिलाया जाता है महेंद्र सिंह धोनी तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतर सकते है।

सम्बंधित ख़बरे