IPL 2018: इन तीन बड़े कारणों की वजह से लगातार हार रही है मुंबई इंडियंस

IPL 2018 में मुंबई इंडियंस की टीम अब तक तीन मुकाबले खेल चुकी है और तीनों में ही उसे हार का सामना करना पड़ा है

IPL 2018: IPL इतिहास की सबसे सफल टीम और डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2018 अब तक अच्छा नहीं रहा है। IPL 2018 में मुंबई इंडियंस ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं और इन तीनो मुकाबलों में ही मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा है। अपने तीनों मुकाबले हारने के कारण मुंबई इंडियंस की टीम IPL 2018 की अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर है।

IPL 2018 में मुंबई इंडियंस की टीम अपने नाम के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। IPL 2018 में मुंबई इंडियंस के खराब प्रदर्शन के 3 बड़े कारण है और आज भी आपको उन्ही 3 कारणों के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं।

3. गेंदबाजो का लच्चर प्रदर्शन

Photo Source: BCCI/IPL

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 194 रनों का विशाल लक्ष्य बनाने के बावजूद मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के सभी गेंदबाज पानी मांगते नजर आए थे। दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ हार्दिक पांड्या इकॉनमी 16 और मयंक मारकंडे की 14 थी। दिल्ली डेयरडेविल्स के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी मुंबई इंडियंस के मयंक मारकंडे को छोड़कर बाकी गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। Play Quiz: आईपीएल से जुड़े 10 आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500₹ तक का Paytm कैश


2. पांड्या भाइयो का नाम के अनुरूप प्रदर्शन नही करना

Photo Source: BCCI/IPL

IPL 2018 में मुंबई इंडियंस की टीम को पांड्या ब्रदर्स से बहुत उम्मीद थी। लेकिन अभी तक IPL 2018 में हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या अपने नाम के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दोनों भाइयों के प्रदर्शन को छोड़ दिया जाए तो बाकी दो मुकाबलों में तो इनका प्रदर्शन भुलाने लायक हैं। अभी तक IPL 2018 में तीन मैचों में कुणाल पांड्या ने 67 और हार्दिक पांड्या ने 2 मैचों में 24 रन बनाए हैं।

गेंदबाजी में भी हार्दिक पांड्या और कुणाल पांड्या का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और अब तक दोनों भाई मिलकर सिर्फ पांच विकेट ले पाए हैं। इन पांच विकेट में से 3 विकेट हार्दिक पांड्या ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले मुकाबले में ही ले लिए थे।


1. रोहित शर्मा का लगातार विफल होना

Photo Source: AFP

IPL 2018 में मुंबई इंडियंस के लगातार मैच हारने का सबसे बड़ा कारण उनके कप्तान रोहित शर्मा का विफल होना है। रोहित शर्मा ने IPL 2018 में अब तक खेले 3 मुकाबलों में 14.66 की साधारण औसत से सिर्फ 44 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 15, दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 18 और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 11 रनों की पारी खेली थी।

अगर मुंबई इंडियंस के आने वाले मुकाबलों में भी रोहित शर्मा का बल्ला खामोश रहा तो, हो सकता है कि डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस इस बार IPL के प्ले ऑफ तक नहीं पहुंच पाए। Play Quiz: आईपीएल से जुड़े 10 आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500₹ तक का Paytm कैश