Hitman Year: रोहित शर्मा द्वारा साल 2017 में बनाये गए 5 बड़े रिकार्ड्स

साल 2017 रोहित शर्मा का साल रहा, रोहित शर्मा ने साल 2017 में एक-दो नही बल्कि 5 बड़े रिकार्ड्स को तोड़ा

Sportzpari भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए साल 2017 खास रहा है, रोहित शर्मा ने साल 2017 में बहुत से ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं जिन्हें अन्य बल्लेबाज ख्वाब में भी नहीं सोच सकते हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा ने साल 2017 में अपने एक दिवसीय करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया। साल 2017 में रोहित शर्मा के लिए सबसे खास पल वह रहा जब रोहित शर्मा को भारतीय टीम के कमान मिली। भारतीय टीम की कप्तानी मिलने से पहले रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियस को IPL का खिताब भी जीता के थे।

आइए देखते हैं 5 रिकॉर्ड जो रोहित शर्मा ने साल 2017 में बनाए

5. एक दिवसीय क्रिकेट में एक पारी में सबसे ज्यादा 150+ रन

साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा ने पहली बार 150 रन बनाए थे, लेकिन रोहित शर्मा 150 रन बनाने के बावजूद शांत नहीं हुए और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में अपने एक दिवसीय करियर का पहला दोहरा शतक लगाया था। इसके बाद रोहित शर्मा ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और हर साल एक दिवसीय क्रिकेट में 150 रनों से ज्यादा की पारियां खेली। साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा ने दोहरा शतक लगाकर एक दिवसीय क्रिकेट में एक पारी में सर्वाधिक 150 रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा ने दोहरा शतक लगाते हुए अपने एक दिवसीय करियर की पांचवी 150+ रनों से ज्यादा की पारी खेली। रोहित शर्मा के अलावा ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ही ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने एक दिवसीय क्रिकेट में 150 रनों से ज्यादा की 5 पारियां खेली है।

Also See- रोहित शर्मा ने चार बड़े दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ बना दिए यह चार बड़े रिकॉर्ड

अगली स्लाइड देखें 👇👇👇

सम्बंधित ख़बरे