5 WWE सुपरस्टार जिन्होने साल 2017 मे सबसे अधिक मैच जीते

इस साल सर्वाधिक मैच जीतने के मामले मे पांच मे से दो नाम शील्ड के सदस्यो के है

Sportzpari । साल 2017 WWE के फैंस के लिए बहुत ही अच्छा रहा है और WWE के फैंस ने इस साल WWE में बहुत से ऐतिहासिक पल देखे हैं। WWE नए साल 2017 की शुरुआत में WWE के चहेते सुपरस्टार जॉन सीना को 16 बार WWE चैंपियन बनते देखा। तो वहीं साल 2017 के खत्म होते होते WWE फैंस ने अपने दूसरे चहेते सुपरस्टार रोमन रेंस को ग्रैंड स्लैम टाइटल अचीव करते हुए देखा। साल 2017 में रोमन रेंस बहुत से PPV के मेन इवेंट की हाईलाइट बने।

लेकिन इसके बावजूद रोमन रेंस साल 2017 में सबसे ज्यादा मैच नहीं जीत सके। साल 2017 में रोमन रेंस ने WWE के टीवी शो और PPV को मिलाकर कुल 24 मैच जीते और  इन 24 में जीत के साथ ही रोमन रेंस साल 2017 में सर्वाधिक मैच जीतने वालों की सूची में चौथे नंबर पर रहे।

नोट: इस सूची में लाइव इवेंट की जीत काउंट नहीं की जा रही है।

आइये जानते है ऐसे सुपरस्टार के बारे में जिन्होने 2017 में WWE के टीवी शो में सबसे अधिक मैच जीते

5- फिन बैलर

Finn balor, Royal Rumble
Image credit-WWE

फिन बैलर ने साल 2017 मे कोई टाइटल तो नहीं जीता, लेकिन उनका प्रदर्शन इस वर्ष शानदार रहा। समरस्लैम 2016 मे चोटिल होने के बाद फिन ने रैसलमेनिया के बाद वापसी की। फिन ने साल 2016 के शुरूआती तीन महीने मे कोई भी मैच नही लडा इसके बावजूद फिन का नाम इस सूची में है। फिन इस कुछ बहुत ही शानदार मैच जैसे टीएलसी मे एजे स्टाइल्स और समरस्लैम मे ब्रे वायट के खिलाफ लडे। 2017 मे फिन ने राॅ और पीपीवी मे कुल मिलाकर 24 मैच जीते।

Also See- 5 WWE सुपरस्टार जो राॅयल रम्बल 2018 को जीतने के प्रवल दावेदार है


4 – रोमन रेंस

Roman Reigns, Raw
Image credit-WWE

रोमन रेंस के लिए 2017 बहुत ही खास रहा, रोमन ने 2017 की शुरूआत यूनाइटेड स्टेटस चैम्पियन के रूप में की और इसका अन्त वो इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के रूप मे करेगे। रोमन रेंस ने इस साल WWE के कई बड़े दिग्गज सुपरस्टार जैसे रैसलमेनिया में द अन्डरटेकर और नो मर्सी में जाॅन सीना को हराया। इसके अतिरिक्त वो इस साल इंटरकॉन्टिनेंटल चैम्पियनशिप जीतकर WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन भी बने, साथ ही इस साल द शील्ड की भी वापसी हुई। रोमन रेंस ने इस साल राॅ और पीपीवी मे कुल 24 मैच जीते और वो इस सूची मे फिन बैलर के साथ संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर मौजूद है।

Also See- WWE लाइव इवेंट रिजल्टस लॉन्ग आईलैंड, न्यू यॉर्क, जाॅन सीना vs रोमन रेंस


3 – साशा बैंक्स

Sasha Banks with RAW Women’s Championship
Image credit-WWE

द बाॅस साशा बैंक्स के लिए भी यह साल खास रहा। साशा ने इस साल समरस्लैम मे राॅ विमेन्स चैम्पियनशिप जीती। इसके अलावा रैसलमेनिया मे राॅ विमेन्स टाइटल मैच के लिए हुए फेटल फोर वे मैच का हिस्सा रही। साशा बैंक्स ने इस साल राॅ और पीपीवी मे कुल 25 मैचो मे जीत दर्ज की और वह इस सूची मे तीसरे स्थान पर है।


2 – एजे स्टाइल्स

Aj styles, WWE
Image credit-WWE

एजे स्टाइल्स ने इस साल की शुरुआत WWE चैम्पियन के रूप मे की थी और इसका अन्त भी वो WWE चैम्पियन के तौर पर ही करेगे। एजे स्टाइल्स ने ने इस साल दो चैम्पियनशिप जीती, पहली मैडिसन स्क्वायर गार्डन मे हुई एक लाइव इवेंट के दौरान केविन ओवंस को हराकर यूएस चैंपियनशिप और दूसरी मैनचेस्टर मे हुए स्मैकडाउन लाइव के दौरान जिन्दर महल को हरा कर WWE चैम्पियनशिप जीती।

इसके अलावा एजे ने इस साल अपना पहला रैसलमेनिया मैच भी जीता। एजे स्टाइल्स ने इस साल राॅ,स्मैकडाउन और पीपीवी मे कुल मिलाकर 26 मैच जीते और वह साल 2017 मे सबसे अधिक मैच जीतने वाले सुपरस्टार की सूची मे दूसरे स्थान पर है।

Vote: Sportzpari WWE Fans स्लैमी अवॉर्ड 2017: टॉप बेबीफेस, टॉप हील, टॉप टैग टीम सभी अवार्ड्स


1 – सैथ राॅलिन्स

Seth Rollins
Image credit-WWE

यह साल सैथ के लिए काफी खास रहा, सैथ ने इस साल रैसलमेनिया मे ट्रिपल एच को हराया था। इसके बाद सैथ ने अपने पूर्व शील्ड सदस्य डीन एम्ब्रोज के साथ राॅ टैग टीम चैम्पियनशिप जीती, हाल ही में डीन एंब्रोज के चोटिल होने के बाद सैथ को जेसन जॉर्डन के रूप मे नया टैग टीम पार्टनर मिला। जिसके साथ मिलकर सैथ ने एक बार फिर से राॅ टैग टीम चैम्पियनशिप जीती और वह इस साल का अंत चैम्पियन के रूप में करेगे। सैथ ने इस साल राॅ और पीपीवी मे कुल 27 जीत दर्ज की और वह 2017 मे सर्वाधिक मैच जीतने वाले सुपरस्टार है।

सम्बंधित ख़बरे