अफगानिस्तान प्रीमियर लीग: काबुल ज्वानन ने जीता पहला मैच, शाहिद अफरीदी मैच में हुए बुरी तरह से फैल

अफगानिस्तान प्रीमियर लीग 2018 के पहले मैच में राशिद खान की कप्तानी वाली काबुल ज्वानन ने मोहम्मद शहजाद की कप्तानी वाली टीम पाक्तिया पैंथर्स को 3 विकेट से हरा दिया।

दुबई: कल रात अफगानिस्तान प्रीमियर लीग 2018 के पहले मैच में राशिद खान की कप्तानी वाली काबुल ज्वानन ने मोहम्मद शहजाद की कप्तानी वाली टीम पाक्तिया पैंथर्स को 3 विकेट से हराकर अफगानिस्तान प्रीमियर लीग का पहला मुकाबला जीत लिया है।

इस मैच में काबुल ज्वनन ने टॉस जीतकर पंक्तिया पैंथर्स को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करने हुए पंक्तिया पैंथर्स की टीम ने कप्तान मोहम्मद शहजाद ने 67 रन और सिकंदर राजा ने 40 गेंद पर 78 रन की पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 218 रन बनाए।

पंक्तिया पैंथर्स द्वारा दिये गए इस विशाल लक्ष्य को राशिद खान की टीम ने 05 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। काबुल ज्वानन के तरफ से बल्लेबाज लॉरी इवांस ने धमाकेदार पारी खेली और केवल 39 गेंद पर 79 रन बनाए, इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 6 छक्के लगाए।

अफगानिस्तान प्रीमियर लीग के पहले मुकाबले के सबसे महंगे खिलाड़ी शाहिद अफरीदी बुरी तरह से फ्लॉप रहे। शाहिद अफरीदी ने 4 ओवर में 55 रन खर्च करा दिए। शाहिद अफरीदी की गेंदबाजी की धुनाई जिस तरह से काबुल ज्वानन के बल्लेबाज कर रहे थे वो देखने लायक थी। अफरीदी बल्लेबाजी में भी फ्लॉप रहे और केवल 1 रन बनाकर आउट हो गए थे।