वेस्टइंडीज के बाद अफगानिस्तान ने भी किया वर्ल्ड कप के लिए क़वालीफाई, जीत के बाद जश्न में डूबे अफगानिस्तान के खिलाड़ी

कल अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 5 विकेट्स से हराते हुए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए क़वालीफाई कर लिया है

कल ICC क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए खेले जा रहे क्वालीफायर मैचों में आयरलैंड और अफगानिस्तान का आमना सामना हुआ और इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 5 विकेट से हराते हुए ICC क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए क्वालीफायई कर लिया है। अफगानिस्तान क्रिकेट इतिहास में यह पहला मौका होगा जब अफगानिस्तान 2019 में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में हिस्सा लेगा।

कल खेले गए इस मुकाबले में आयरलैंड के कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस फैसले को कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड  और स्टर्लिंग ने सही साबित करते हुए पहले विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी कर दी। लेकिन इन दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद आयरलैंड की टीम संभल नहीं पाई और मात्र 207 रनों पर ऑलआउट हो गई। अफगानिस्तान की तरफ से राशिद खान ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। Play Quiz: 400 रुपये Paytm कैश जीते

राशिद खान © ICC

आयरलैंड के 208 रनों के लक्ष्य के जवाब में अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद और नायब ने मिलकर 16. 3 ओवर में 86 रनों की साझेदारी की। लेकिन फिर यह दोनों खिलाड़ी नियमित अंतराल में आउट हो गए। मोहम्मद शहजाद ने 54 रनों की अर्धशतकीय पारी तथा नायब ने 45 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

© ICC

इन दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद अफगानिस्तान टीम के कप्तान स्टोइनिस ने बाकी खिलाड़ियों के साथ छोटी-छोटी साझेदारी करते हुए अफगानिस्तान को इस मुकाबले में 5 विकेट से जीत दिला दी। कप्तान स्टोइनिस ने इस मुकाबले में नाबाद 39 रनों की पारी खेली। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान की टीम ने आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए क्वालीफाई कर लिया है।


आईसीसी विश्व कप 2019 क्वालीफायर में अफगानिस्तान का अगला मुकाबला अब पहले ही क्वालीफाई कर चुकी वेस्टइंडीज से होगा। Play Quiz: 400 रुपये Paytm कैश जीते

सम्बंधित ख़बरे