न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में होंगे 3 बड़े बदलाव यह होगी भारत की संभावित 11 सदस्यीय टीम

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में होंगे 3 बड़े बदलाव इन दिग्गज खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

न्यूज़ डेस्क :  ऑस्ट्रेलिया का सफाया करने के बाद भारतीय टीम 22 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 22 अक्टूबर को खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में 3 बड़े बदलाव होने की संभावना जताई जा रही है।

कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बताया कि श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया था लेकिन युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा इसी वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ युवा खिलाड़ियों की जगह अनुभवी खिलाड़ियों को जगह दी जाएगी। वही 2019 वर्ल्ड कप को मध्य नजर रखते हुए भी सभी खिलाडियों को मौके दिए जाएंगे और जो खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेगा वही खिलाड़ी 2019 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल होगा।

रैना, अश्विन और जडेजा की होगी टीम में वापसी

Suresh raina,ashwin and jadeja
Image credit: CricketCountry.com

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार मौके देने पर भी अपने आपको साबित नहीं कर सके मनीष पांडे, लोकेश राहुल और अक्षर पटेल की जगह लंबे समय से  टीम से बाहर चल रहे स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना, रविन्द्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया जाएगा। वही युवराज सिंह को इस बार भी निराशा हाथ लग सकती है युवराज सिंह की फिटनेस को देखते हुए इस बार भी टीम से बाहर किया जा सकता है।

पारी की शुरुआत हमेशा की तरह रोहित शर्मा और शिखर धवन द्वारा की जाएगी वही तीसरे नंबर पर कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करेंगे। वहीं मध्यक्रम में ही इस बार बदलाव नजर आएंगे मध्यक्रम की जिम्मेदारी सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या के ऊपर होगी।  वही स्पिन गेंदबाजी में इस बार रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी नजर आएगी। वही तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार जसप्रीत बुमराह मौजूद रहेंगे।

टीम

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केदार जाधव, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह