महेंद्र सिंह धोनी को बाहर किये जाने पर बोलें अजीत अगरकर, कहा टीम से बाहर करने का फैसला बिल्कुल सही

महेंद्र सिंह धोनी को वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने महेंद्र सिंह धोनी को टी-20 सीरीज से बाहर किए जाने के फैसले को बिल्कुल सही बताते हुए मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का समर्थन किया है। अजीत आगरकर ने एमएसके प्रसाद का समर्थन करते हुए कहा कि महेंद्र सिंह धोनी को टीम से बाहर करने का फैसला एकदम सही है।

अजीत आगरकर ने क्रिकइंफो के साथ बातचीत करते हुए कहा ” भारतीय टीम के भविष्य को देखते हुए महेंद्र सिंह धोनी को T20 सीरीज से बाहर किए जाने का निर्णय बिल्कुल सही है। अगले साल आईसीसी क्रिकेट विश्व कप होना है और उसके 1 साल बाद साल 2020 में T20 क्रिकेट विश्वकप भी होना है। इसलिए ऋषभ पंत को टीम इंडिया में ज्यादा मौके मिलने चाहिए।

इसके बाद अजीत अगरकर ने कहा कि टीम इंडिया में चुनाव के लिए सिर्फ प्रदर्शन को ही महत्व देना चाहिए। पिछले कुछ समय से महेंद्र सिंह धोनी का T20 क्रिकेट में फॉर्म निराशाजनक रहा है। उनके पुराने प्रदर्शन के आधार पर वह अब लगातार टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बने रह सकते हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी पांच वनडे मैचों की सीरीज में भी महेंद्र सिंह धोनी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। अब तक खेले 4 वनडे मैचों में महेंद्र सिंह धोनी एक भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं।

अगले साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी की टीम इंडिया में जगह पक्की नजर आ रही है। लेकिन पिछले कुछ समय से महेंद्र सिंह धोनी वनडे क्रिकेट में लंबी पारी खेलने में असमर्थ रहे हैं। विश्व कप 2019 से पहले महेंद्र सिंह धोनी का फॉर्म में लौटना भारतीय टीम के लिए अच्छा साबित हो सकता है।

सम्बंधित ख़बरे