न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में नही खेलेगा भारतीय टीम का यह सलामी बल्लेबाज

कल होने वाले पहले वनडे मैच में सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के खेलने पर सस्पेंस बरकरार है

मुम्बई: कल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच मुम्बई में खेला जाएगा और कल होने वाले इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार चार अर्धशतक लगाने वाले अजिंक्य रहाणे के खेलने पर लगातार संशय हुआ है। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में शिखर धवन को आराम दिया गया था। जिसके कारण अजिंक्य रहाणे को भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया था।

कल रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा था कि ” मुझे अभी तक सलामी जोड़ी के बारे में कोई जानकारी नहीं है। न्यूजीलैंड के खिलाफ शिखर धवन वापसी कर चुके हैं जिसकी वजह से पहले वनडे मैच में प्लेइंग इलेवन में उनका शामिल होना लगभग तय है। इसके अलावा रोहित शर्मा ने कहा कि नंबर चार पर भी मनीष पांडे खेल रहे हैं। इसके बाद रोहित शर्मा ने कहा कि रहाणे को जितने भी मौके मिले हैं। उन्होंने उन मौको को अच्छे से भुनाया है।”

इसके बाद रोहित शर्मा ने कहा कि विराट कोहली ने पहले भी कहा है कि वह अजिंक्य रहाणे को एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर देखते हैं। इसलिए न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में अजिंक्य रहाणे को मध्यक्रम बल्लेबाज तौर पर शामिल किए जाना मुश्किल ही नजर आ रहा है। लेकिन कुछ भी कहा जाना मुश्किल है। उनके खेलने या ना खेलने का अंतिम फैसला कप्तान और कोच मैच से पहले ही लेंगे।

आप सभी को पता ही होगा कि शिखर धवन की गैरहाजिरी में अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए लगातार चार मैचों में 4 अर्धशतक लगाए थे। अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों में चार अर्धशतकों की मदद से 244 रन बनाए थे। लेकिन इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की सीरीज में शिखर धवन की वापसी के कारण उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था

सम्बंधित ख़बरे