Sportzpari Hindi
Sports News In Hindi

IPL 2019: आंद्रे रसेल की विस्फोटक पारी की बदौलत जीती कोलकाता, बेंगलुरु को पांच विकेट्स से हराया

आंद्रे रसेल ने बेंगलुरु क्व खिलाफ 13 गेंदों में 48 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी

बेंगलुरु: चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबले में आंद्रे रसेल की विस्फोटक पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स में बेंगलुरु को 5 विकेट से हराते हुए शानदार जीत दर्ज की। आंद्रे रसेल ने अंतिम ओवरों में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए मात्र 13 गेंदों में 48 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम की जीत की कहानी लिखी।

इस मुकाबले में विराट कोहली की टीम बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 205 रन बनाए थे। बेंगलुरु की तरफ से लंबे समय बाद कप्तान विराट कोहली ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 84 रन बनाए थे। विराट कोहली के अलावा एबी डिविलियर्स ने 63 मार्कस स्टोइनिस ने 28* और पार्थिव पटेल ने 25 रन बनाए। कोलकाता की तरफ से सुनील नारायण नितेश राणा और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में यह लक्ष्य 19.1 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कोलकाता नाइट राइडर्स के 153 रनों पर 5 विकेट गिर जाने के बाद आंद्रे रसैल मैदान पर उतरे थे। उन्होंने आते ही छक्कों की बरसात करनी शुरू कर दी। 18वें ओवर में उन्होंने दो लगातार छक्के जमाए। कप्तान विराट ने टिम साउदी को गेंद दी, इस ओवर में रसेल ने 29 रन बनाकर मैच ही खत्म कर दिया।

रसेल ने साउदी के ओवर में चार छक्के और एक चौका लगाया। इसमें तीन छक्के लगातार गेंद पर आए। कोलकाता नाइट राइडर्स को अंतिम ओवर में जीतने के लिए मात्र 1 दिन की दरकार थी और शुभ्मन गिल ने ओवर की पहली ही गेंद पर 1 रन लेकर टीम को जीत दिला दी। बेंगलुरु के खिलाफ विस्फोटक पारी खेल टीम को जीत दिलाने वाले आंध्र रसेल को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।