ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा

न्यूज़ डेस्क : 17 सितंबर से शुरू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले तीन वनडे मैचों के लिएबीसीसीआई ने आज 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। भारतीय टीम के चयन में चौंकाने वाली बात यह रही कि टीम के मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को फिर से आराम दिया गया और टीम से बाहर रखा गया। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की एक बार फिर से टीम में वापसी हुई।

भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने टीम की घोषणा करते हुए कहा कि “ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम का चयन रोटेशन पॉलिसी को मध्य नजर रखते हुए किया गया है” इसी कारण रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को टीम से बाहर रखा गया है। अश्विन और जडेजा को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी आराम दिया गया था। इसके अलावा एमएसके प्रसाद ने यह भी कहा कि भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया था और अक्षर पटेल और यजुवेंद्र चहल ने कमाल का प्रदर्शन किया। युवा खिलाड़ियों को अधिक मौके देने से हम एक बेहतर बेंच स्ट्रेंथ तैयार कर सकते हैं।

वही अनुभवी सुरेश रैना और युवराज सिंह को एक बार फिर से भारतीय टीम में जगह नहीं मिली। सुरेश रैना भारतीय टीम में वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। सुरेश रैना फिलहाल फिटनेस को अच्छी बनाए रखने के लिए घरेलूक्रिकेट खेल रहे हैं।

16 सदस्यीय भारतीय टीम

रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली(कप्तान), केएल राहुल, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार,जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और मोहम्मद शामी

Related Posts

Add Comment