महेंद्र सिंह धोनी के बचाव में उतरा यह बड़ा खिलाड़ी, कहा महेंद्र सिंह धोनी खेलेंगे 2020 T20 विश्वकप

न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट टी-20 में हार के बाद से ही पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की आलोचनाएं हो रही है। अजीत अगरकर और वीवीएस लक्ष्मण जैसे बड़े बड़े दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की आलोचना कर चुके हैं और वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और वीरेंद्र सहवाग महेंद्र सिंह धोनी के बचाव में भी उतर चुके हैं और आज महेंद्र सिंह धोनी के बचाव में एक नया नाम शामिल हुआ है और उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी का बचाव करते हुए कहा लेकिन महेंद्र सिंह धोनी 2020 टी-20 विश्व कप खेलेंगे।

आशीष नेहरा ने महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन करते हुए कहा कि अगर मैं 38 साल की उम्र में भारतीय टीम की ओर से तेज गेंदबाजी कर सकता हूं तो महेंद्र सिंह धोनी अपनी जोरदार फिटनेस के साथ 2020 में होने वाले टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। महेंद्र सिंह धोनी अच्छे विकेटकीपर करते हैं और उसके साथ हम सभी लोगों ने देखा है कि महेंद्र सिंह धोनी बड़ी फुर्ती से अपना काम पूरा करते हैं। अगर महेंद्र सिंह धोनी कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं तो उन पर सवाल उठाना बहुत ही बुरी बात है। अब महेंद्र सिंह धोनी 26 साल के नहीं रहे अब उनकी उम्र 36 साल हो गई हैं।

कल भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पर महेंद्र सिंह धोनी के बचाव में उतरे थे और उन्होंने कहा था कि आप सिर्फ एक मैच के प्रदर्शन के हिसाब से किसी खिलाड़ी की आलोचना नहीं कर सकते हैं। एक मैच के खराब प्रदर्शन के कारण आप उनकी उपलब्धियों को नहीं भुला सकते हैं। महेंद्र सिंह धोनी इस उम्र में भी बहुत फिट है और बहुत सारे खिलाड़ी हैं जो महेंद्र सिंह धोनी को देखकर प्रेरित होते हैं।

विराट कोहली और आशीष नेहरा से पहले पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी महेंद्र सिंह धोनी के बचाव में आए थे और उन्होंने कहा था कि महेंद्र सिंह धोनी के बिना भारतीय टीम बिखर जाएगी और जहां तक महेंद्र सिंह धोनी का टीम में शामिल होने की बात है तो महेंद्र सिंह धोनी किसी की भी जगह नहीं ले रहे हैं। महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम में बल्लेबाज विकेटकीपर और टीम मैनेजमेंट की भूमिका निभाते हैं और हम सभी लोगों ने समय-समय पर देखा है कि विराट कोहली भी महेंद्र सिंह धोनी से क्रिटिकल सिचुएशन में वार्तालाप करते हैं।

Related Posts