बीसीसीआई ने देवधर ट्रॉफी के लिए टीमों का किया एलान, अजिंक्य रहाणे और अश्विन समेत यह दिग्गज खेलेंगे देवधर ट्रॉफी

देवधर ट्रॉफी की शुरुआत 23 अक्टूबर से होगी और इसमें भारतीय टीम के अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन समेत कई दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा लेंगे

नई दिल्ली: भारतीय टेस्ट टीम के मुख्य खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन और अजिंक्य रहाणे को बीसीसीआई ने देवधर ट्रॉफी की टीम में शामिल किया है और 23 अक्टूबर से शुरू हो रही देवधर ट्रॉफी में रविचंद्रन अश्विन और अजिंक्य रहाणे खेलते नजर आएंगे। रविचंद्रन अश्विन इंडिया और अजिंक्य रहाणे इंडिया की तरफ से खेलते नजर आएंगे।

अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन को देवधर ट्रॉफी में ग्में शामिल किए जाने पर बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि उन्हें देवधर ट्रॉफी में चुना जाना अच्छा है क्योंकि यह दोनों वर्तमान समय में भारतीय टीम के लिए लिमिटेड ओवर क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं।

अजिंक्य रहाणे और आर अश्विन के अलावा हाल ही में डेब्यू टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले पृथ्वी शॉ को भी देवधर ट्रॉफी में खेलते नजर आएंगे।

इंडिया A: दिनेश कार्तिक(कप्तान और विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अनमोलप्रीत सिंह, अभिमन्यु, अंकित बावने, नितीश राणा, करुण नायर, कुणाल पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, श्रेयस गोपाल, शाम मुलानी, मोहम्मद सिराज, धवल कुलकर्णी और सिद्धार्थ कौल।

इंडिया B: श्रेयस अय्यर(कप्तान), ऋतुराज गायकवाड, मयंक अग्रवाल, प्रशांत चोपड़, हनुमा विहारी, मनोज तिवारी, अंकुश बैंस(विकेटकीपर), रोहित रायड, के गौतम, मयंक मारकंडे, शाहबाज नदीम, दीपक चाहर, जयदेव उनादकट और वरुण एरोन।

इंडिया C: अजिंक्य रहाणे(कप्तान), अभिनव मुकुंद, शुभमन गिल, रवि कुमार सम्राट, सुरेश रैना, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन(विकेटकीपर), विजय शंकर, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, पप्पू रॉय, नवदीप सैनी, रजनीश गुरबानी और उमर नजीर।

आपको बता दे कि इस साल देवधर ट्रॉफी में सिर्फ तीन टीमें खेलती नजर आएंगी और इस साल देवधर ट्रॉफी में विजय हजारे ट्रॉफी की विजेता टीम को शामिल नहीं किया गया है। देवधर ट्रॉफी का पहला मुकाबला इंडिया A और इंडिया B के बीच 23 अक्टूबर को, दूसरा मुकाबला 24 अक्टूबर को इंडिया B और इंडिया C और इस ट्रॉफी का अंतिम मुक़ाबला 25 अक्टूबर को इंडिया A और इंडिया C के बीच खेला जाएगां। देवधर ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला 27 अक्टूबर को खेला जाएगा।

सम्बंधित ख़बरे