एशिया कप: बांग्लादेश ने भारत को दिया 174 रन का लक्ष्य, जडेजा ने झटकें 04 विकेट्स

भारत और बांग्लादेश के बीच जारी इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था

भारत और बांग्लादेश के बीच आज एशिया कप 2018 के सुपर फॉर का पहला मुकाबला दुबई अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत और बांग्लादेश के बीच जारी इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को 174 का लक्ष्य दिया है।

बांग्लादेश की तरफ से इस मैच में मेहँदी हसन ने सर्वाधिक 42 रन बनाये। मेहँदी हसन के अलावा मशरफे मुर्तजा ने 26 तथा मुस्तफीकर रहीम ने 25 रन बनाये। भारत की तरफ से इस मैच में एक साल बाद वापसी कर रहे रविंद्र जडेजा ने सर्वाधिक 04 विकेट्स लिए। जडेजा के अलावा भुवनेश्वर और बुमराह ने 3-3 विकेट्स लिए।

बुमराह-भुवी ने बांग्लादेश को दिए शुरुवाती झटके 

Bhuvneshwer Kumar
Photo Source: ICC

टॉस हराकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुवात अच्छी नहीं रही थी और बांग्लादेश को पहला झटका मात्र 15 रन के स्कोर पर लगा। बांग्लादेशी सलामी बल्लेबाज 07 रन बनाकर भुवनेश्वर का शिकार हो गए। भुवी के बाद अगले ओवर में बुमराह ने नजमुल को 07 रन पर आउट कर बांग्लादेश को दूसरा झटका दिया। Play Quiz: 05 आसान सवालों के जवाब देकर जीते ₹500 Paytm कैश

बांग्लादेश का मिडिल ऑर्डर भी हुआ फ़ैल 

Sakib Al Hasan
Photo Source: ICC

भुवी और बुमराह द्वारा दिए गए शुरुवाती झटको के बाद शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहीम ने मिलकर बांग्लादेशी पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन एक साल बाद वापसी कर रहे रविंद्र जडेजा ने दोनों बल्लेबाजों को आउट करके बांग्लादेश की कमर तोड़ दी। इसके बाद आगे आने वाले बल्लेबाजों के पास भी रविंद्र जडेजा की गेंदों का जवाब नहीं था। इस कारण बांग्लादेश की आधी टीम मात्र 65 रन पर सिमट गयी।

इसके बाद कप्तान मुर्तजा ने मेहन्दी हसन के साथ मिलकर अंतिम ओवरों में बड़े हिट्स लगाते हुए बांग्लादेश की पारी को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। मुर्तजा ने 26 तथा मेहँदी हसन ने 42 रन बनाये।

संक्षिप्त स्कोर: बांग्लादेश: 173 आल आउट (मेहँदी हसन 42 रन, मुर्तजा 26 रन) (रविंद्र जडेजा 04 विकेट्स, भुवनेश्वर कुमार 03 विकेट्स)