एशियन चैंपियंस ट्रॉफी: भारतीय टीम ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की

भारत ने इससे पहले एशियन गेम्स में भी पाकिस्तान को 2-1 से हराया था।

मस्कट (ओमान): भारत ने कल एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी के अपने दूसरे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इससे पहले भारतीय हॉकी टीम ने अपने पहले मैच में ओमान को 11-0 से हराकर टूर्नामेंट की विजयी शूरूआत की थी।

मैच की शुरुआत भारत के लिए अच्छी नही रही, खेल के पहले ही मिनट में पाकिस्तान ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर गोल कर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। पाकिस्तान की ओर से गोल इरफान जूनियर ने किया। पाकिस्तान के पास पहले क्वार्टर की समाप्ति 1-0 की बढ़त थी।

दूसरे क्वार्टर के 24वे मिनट में मनप्रीत सिंह ने गोल कर भारत को बराबरी दिलाई। हाफ टाइम तक दोनो टीमो का स्कोर 1-1 की बराबरी पर था। तीसरे क्वार्टर का खेल शुरू होने के कुछ मिनट बाद ही मनदीप सिंह ने गोल कर भारत को 2-1 की बढ़त दिला दी। 42वे मिनट में ओमान के खिलाफ हैट्रिक जमाने वाले दिलप्रीत ने गोल कर स्कोर 3-1 कर दिया।

मनप्रीत सिंह, मनदीप सिंह और दिलप्रीत के शानदार गोलो की मदद से भारत ने पाकिस्तान को एक गोल से पिछड़ने के बावजूद 3-1 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। लगातार दो जीत के साथ भारत प्वाइंट्स टेबल पर 6 अंको के साथ पहले स्थान पर है। पाकिस्तान दो मैच में 1 जीत और 1 हार के साथ प्वाइंट्स टेबल तीन अंको के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है।

भारत का अगला मुकाबला 21 अक्टूबर को जापान से होगा। जापान ने कल एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी के एक अन्य मुकाबले में दक्षिण कोरिया को यामादा और मातसुमोतो की गोलो की मदद से 2-0 से हराया था।

सम्बंधित ख़बरे