एशियन गेम्स 2018: भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता

मैच में पाकिस्तान की टीम को मैच में 4 पेनल्टी कॉर्नर मिले थे। लेकिन भारतीय रक्षा पंक्ति ने उसे गोल करने का मौका नहीं दिया।

जकार्ताः इंडोनेशिया की धरती पर खेले जा रहे 18वे एशियाई खेलों भारतीय पुरुष हॉकी टीम पाकिस्तान को 2-1 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। इस मैच में भारत के लिए आकाशदीप सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने गोल किए।

तीसरे स्थान के लिए हुए इस मुकाबले में भारत ने तीसरे मिनट में ही गोल कर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। भारत का पहला गोल आकाशदीप सिंह ने किया। मैच का दूसरा गोल भी भारत की तरफ से हुआ, 50वें मिनट में भारत को पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला और हरमनप्रीत सिंह इसका फायदा उठाते हुए गोल कर अपनी टीम को 2-0 से बढ़त दिला दी।

हरमनप्रीत के गोल करने के दो मिनट बाद ही पाकिस्तान के आतिक मोहम्मद ने गोल कर अपनी टीम को खेल में वापस लाने की कोशिश की, लेकिन निर्धारित समय के समाप्त होने तक पाकिस्तान की टीम दूसरा गोल करने में सफल नही हुई और भारतीय टीम ने 2-1 मैच जीत लिया।

एशियाई गेम्स का फाइनल मुकाबला मलेशिया और जापान के बीच खेला जाएगा। मलेशिया ने भारत को और जापान ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। लीग मैच की बात करे तो भारत ने जापान को 8-0 से और पाकिस्तान ने मलेशिया को 4-1 से हराया था। भारत और पाकिस्तान दोनों ने लीग मैचों में क्रमश: 76 और 45 गोल किए थे। लेकिन सेमीफाइनल मुकाबले में दोनों टीमों को हार का सामना करना पड़ा था।

 

सम्बंधित ख़बरे